विराट कोहली के प्रदर्शन पर बोले रवि शास्त्री- उनकी किस्मत साथ नहीं दे रही

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 06:13 PM (IST)

मुंबई : भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली का भाग्य उनका साथ नहीं दे रहा है लेकिन उन्हें निर्भिक तरीक़े से खेलने की आवश्यकता है। शास्त्री ने कोहली की बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर विराट कोहली ओपनिंग करने आते हैं तो उन्हें निर्भिक होकर खेलना चाहिए। उन्हें कहीं से भी दब कर नहीं खेलना है। मेरे ख़्याल में काफी समय से उनका लक भी उनके साथ नहीं है।

कोहली ने आईपीएल 2022 में 19.66 की औसत से 236 रन बनाए हैं, जिसमें मात्र एक अर्धशतक शामिल है। इस दौरान तीन बार वह पहली ही गेंद पर बिना कोई स्कोर बनाए आउट हो गए। इसके अलावा इस सीजन में वह जिस तरीक़े से आउट हो रहे हैं, उससे यह साफ दिखता है कि कहीं ना कहीं उनका भाग्य उनके साथ नहीं है। दो बार वह रन आउट हुए हैं और दो बार गेंद बल्ले पर लगने के बाद उनकी शरीर पर लगी है और किसी फील्डर के हाथ में चली गई है। 

शास्त्री ने कहा कि कोहली को ये सोचना चाहिए कि‘मैं मेहनत कर रहा हूं,मैं उन सभी कामों को कर रहा हूं जो एक खिलाड़ी के लिए ज़रूरी है, उसके बावजूद मुझे अच्छे रन नहीं मिल रहे हैं लेकिन यह रोज-रोज नहीं हो सकता। 'कोहली के पास एक ना एक दिन एक मौक़ा आएगा और जब वह मौक़ा आएगा, उन्हें दोनों हाथों से इसे लपकना होगा। इसी कारण से उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। 

कोहली को यह सोचना चाहिए कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। कहें तो पूरे विश्व के सबसे अच्छे खिलाड़यिों में से एक हैं, जिस दिन वह चल गए उस दिन रन ज़रूर आएंगे। इसके अलावा शास्त्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस साल किसी नई टीम को आईपीएल का ख़तिाब मिलना चाहिए। इसी कारण से कल बेंगुलुर की टीम गुज़रात को हराए। इसके लिए उन्हें सकारात्मक रवैये के साथ साहसी क्रिकेट खेलना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News