कोच राहुल द्रविड़ को आराम देने के मुद्दे पर Ashwin भी आए आगे, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 06:28 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की न्यूजीलैंड दौरे पर अनुपस्थिति का बचाव करते हुए कहा कि टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए इतना काम करने के बाद सहयोगी स्टाफ को भी ब्रेक की जरूरत थी। द्रविड़ से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रह चुके रवि शास्त्री ने कुछ दिन पहले सवाल उठाया था कि भारतीय कोच को ब्रेक की जरूरत क्यों है जबकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दो-तीन महीने का ब्रेक मिल जाता है। अश्विन ने कहा कि कोचिंग स्टाफ भी शारीरिक और मानसिक रूप से थक जाता है। 

 

Ravichandran Ashwin, Rahul Dravid, cricket news in hindi, sports news, Team india, रविचंद्रन अश्विन, राहुल द्रविड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया


पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है। अश्विन ने अपने ‘यू ट्यूब’ चैनल पर कहा- मैं बताऊंगा कि लक्ष्मण वहां पूरी तरह से अलग टीम के साथ गए हैं क्योंकि इसे भी अलग तरह से स्पष्ट किया जा सकता है। राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी-20 विश्व कप से पहले योजना बनाने से लेकर काफी व्यापक काम किया है। मैंने उन्हें करीब से देखा है तो मैं यह कह रहा हूं।

Ravichandran Ashwin, Rahul Dravid, cricket news in hindi, sports news, Team india, रविचंद्रन अश्विन, राहुल द्रविड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया


उन्होंने कहा कि उनके पास प्रत्येक स्थल और प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के लिए विशेष योजना थी। इसलिए वे मानसिक ही नहीं बल्कि शारीरिक रूप से थक गए होंगे और हर किसी को ब्रेक की जरूरत है। अश्विन ने कहा कि जैसे ही न्यूजीलैंड श्रृंखला खत्म होगी, हमें बांग्लादेश का दौरा करना है। इसलिए इस दौरे के लिए लक्ष्मण की अगुआई वाला अलग कोचिंग स्टाफ है।

 

शास्त्री ने कहा था कि मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। मैं अपनी टीम और खिलाडिय़ों को समझना चाहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की जरूरत क्यों है। आपके पास ब्रेक के लिए आईपीएल में दो-तीन महीने का समय होता है, बतौर कोच आपको आराम के लिए इतना समय काफी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News