RCB vs GT : हमारे लिए अब शून्य से शुरुआत करना महत्वपूर्ण है : शुभमन गिल

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:25 PM (IST)

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को खेला गया मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था। लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए। गुजरात अब 11 मैचों में 7 हार के साथ 9वें नंबर पर आ गई है। उन्हें आगामी तीन मैचों में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी ताकि वह 14 प्वाइंटों के साथ प्लेऑफ का दावेदार बने। हालांकि यह इतना आसान नहीं है। बहरहाल, आरसीबी से 4 विकेट से मैच गंवाने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल निराश दिखे। उन्होंने मैच में हार के कारणों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह सब विकेट पर निर्भर करता है, आपको पहले कुछ ओवर देखना होता है। आपको एक विचार मिलता है और आप उसके अनुसार खेलते हैं। मुझे लगता है कि इस विकेट पर 170-180 का स्कोर अच्छा होता।


शुभमन ने कहा कि इस पिच पर मायने यह रखता है कि पावरप्ले में हमने कैसी बल्लेबाजी की और पावरप्ले में कैसी गेंदबाजी की। अगर हमारे पास अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होता तो यह कभी आसान नहीं होता। हमारे लिए (अगले गेम में) शून्य से शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, आगे बढ़ने की जरूरत है। इस खेल से हमें बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखनी हैं, हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम अपनी गलतियां न दोहराएं। यहां से हम जो कुछ भी कर सकते हैं उसे जीतने के बारे में है।

 

 

अंक तालिका में फेरबदल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस जीत से ज्यादा फायदा नहीं मिला लेकिन उन्होंने गुजरात का समीकरण बिगाड़ दिया। बेंगलुरु का यह 11वां मुकाबला था अब उनके नाम पर 4 जीत दर्ज हो चुकी है। अगर वह आगामी तीन मैच भी जीत जाए तो उन्होंने दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। जाहिर है, कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद और चेन्नई जैसी टीमें उनकी राह आसान नहीं होनी देंगी। आरसीबी के आगामी मुकाबले पंजाब, दिल्ली और चेन्नई से हैं। अगर वह यहां जीतता है तो अंक तालिका और भी रोचक हो जाएगी। 

 

ऐसा रहा मुकाबला 
एम चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात को 147 रन पर ही रोक दिया था। जवाब में आरसीबी ने पावरप्ले में ही 92 रन बना दिए। डुप्लेसिस ने 64 रनों का योगदान दिया। इसके बाद आरसीबी ने जरूर फटाफट 6 विकेट गंवा दिए लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक डटे रहे और अपनी टीम को 14वें ओवर में ही जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, विजयकुमार विशक
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News