RCB vs KKR : एलिमिनेटर गंवाकर बोले विराट कोहली, उस एक ओवर ने काम खराब कर दिया

10/11/2021 11:28:58 PM

खेल डेस्क : बतौर कप्तान अपने आखिरी आई.पी.एल. में विराट कोहली को बिना खिताब जीते ही विदाई लेनी पड़ी। कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में बेंगलुरु को चार विकेट से हार झेलनी पड़ी। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में जब स्पिनर्स ने दबदबा जमाया तो उससे खेल में काफी अंतर आ गया। कोहली बोले- कोलकाता के गेंदबाज तंग इलाकों में गेंदबाजी करते रहे और विकेट लेते रहे।

मैच की अन्य खबरें


IPL 2021 : हर्षल पटेल ने बराबर किया ड्वेन ब्रावो का बड़ा रिकॉर्ड, देखें पूरी लिस्ट

यूएई ही वापस लाया ग्लेन मैक्सवेल का सुनहरी दौर, 7 साल बाद बनाए 500+ रन

सुनील नेरेन की शानदार गेंदबाजी, कोहली-डीविलियर्स को किया क्लीन बोल्ड, देखें VIDEO

सुनील नेरेन ने तोड़ा युजी चहल का बड़ा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में छोड़ा पीछे

कोहली बोले- हमने शानदार शुरुआत की और यह अच्छी गेंदबाजी के बारे में था न कि खराब बल्लेबाजी के बारे में। वे इसे जीतने और अगले दौर में पहुंचने के पूरी तरह से हकदार हैं। गेंद से अंत तक की लड़ाई हमारी टीम की पहचान रही है। बीच में आए उस एक बड़े ओवर (22 रन) ने हमारे मौके को खराब कर दिया। हमने आखिरी ओवर तक संघर्ष किया। बल्ले से 15 रन कम और गेंद के साथ कुछ बड़े ओवरों की कीमत हमें चुकानी पड़ी। 

सुनील नारायण की गेंदबाजी पर कोहली बोले- वह हमेशा से एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं और आज उन्होंने एक बार से शानदार प्रदर्शन किया। शाकिब, वरुण ने आज हमारे बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया जिससे वह खुलकर नहीं खेल पाए। वहीं, आरसीबी की कप्तानी छोडऩे पर कोहली ने कहा - मैंने यहां एक ऐसी संस्कृति बनाने की पूरी कोशिश की है जहां युवा आ सकें और स्वतंत्रता और विश्वास के साथ खेल सकें। यह कुछ ऐसा है जो मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी किया है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

कोहली ने कप्तानी के बाद की पारी पर कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरी प्रतिक्रिया कैसी रहेगी लेकिन मैंने हर बार इस फ्रेंचाइजी को 120 प्रतिशत दिया है, जो अब मैं एक खिलाड़ी के रूप में करूंगा। यह अगले तीन वर्षों के लिए उन लोगों के साथ फिर से संगठित होने और पुनर्गठन करने का एक अच्छा समय है जो इसे आगे बढ़ाएंगे। मैं, निश्चित रूप से खुद को कहीं और खेलते हुए नहीं देखता। मेरे लिए वफादारी सांसारिक सुखों से ज्यादा मायने रखती है। मैं आईपीएल में खेलने के आखिरी दिन तक आरसीबी में रहूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News