मोबाइल पर देखकर गोल रद्द करने वाला रेफरी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 07:39 PM (IST)

मिस्र: मिस्र फुटबॉल संघ (ईएफए) ने एक रेफरी को मोबाइल फोन पर रिप्ले देखकर गोल रद्द करने के कारण अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मुंतखब अल-सुएज़ और अल-नस्र एफसी के बीच खेला गया मुकाबला द्वितीय श्रेणी का होने के कारण इसमें वीएआर (वीडियो रेफरी) प्रणाली का इस्तेमाल नहीं किया गया था। अल-नस्र को लगा कि उसने मैच के अंतिम क्षणों में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया है लेकिन सुएज़ ने रेफरी से हैंडबॉल का दावा किया। 

रेफरी ने फोन पर कुछ देर रिप्ले देखने के बाद गोल को अवैध करार दे दिया। सुएज़ ने आगे चलकर यह मैच 3-1 से जीत लिया। ईएफए ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विटोर परेरा की अध्यक्षता वाली रेफरी समिति ने अल-नस्र और अल-सुएज़ मैच के रेफरियों को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया है। 

ईएफए ने कहा, 'समिति ने उस घटना की जांच करने का फैसला किया जब मैच के रेफरी मोहम्मद फारूक ने मैच की घटनाओं के एक फुटेज की समीक्षा करने के लिये एक मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया।' अल-नस्र के खिलाड़यिों और अधिकारियों के विरोध के बीच फारूक को पुलिस सुरक्षा के साथ पिच से बाहर ले जाया गया। अल-नस्र के अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन करने के लिये रेफरी के खिलाफ कानूनी कारर्वाई करने की धमकी भी दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News