नंबर 7 पर बल्लेबाजी से इंकार करना धनंजय डी सिल्वा को पड़ा महंगा, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से किया गया बाहर

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 06:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ियों को खराब फॉर्म के चलते या फिर चोटिल हो जाने के बाद टीम से बाहर का राह देखना पड़ता है। हालांकि, अब श्रीलंका क्रिकेट में एक अनोखी वजह सामने आई है, जिसके चलते क्रिकेटर को टीम के प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया है। श्रीलंकाई स्टार ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्वा को उस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम से बाहर कर दिया गया, जब उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने से इंकार कर दिया।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 25 मार्च को खेला जाना है और इस मैच से पहले धनंजय डि सिल्वा के लिए बुरी खबर आई कि उन्हें पहले वनडे में टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, टीम से बाहर होने की वजह खुद धनंजय डी सिल्वा ही हैं, क्योंकि उन्होंन टीम प्रबंधन के फैसले के खिलाफ सातवें नंबर से बल्लेबाजी करने से इंकार किया है। खबरों के मुताबिक डी सिल्वा को अगले दो वनडे मैचों के लिए भी टीम से बाहर किया जा सकता है।

PunjabKesari

श्रीलंका के लिए साल 2016 में डेब्यू करने वाले डी सिल्वा अब तक श्रीलंका के लिए 65 वनडे  में 26.28 की औसत से 1393 रन बना चुके हैं। वनडे में उनके बल्ले से 8 अर्धशतक निकले है, जिसमें से उनके 3 अर्धशतक ओपनिंग करते हुए आए हैं। हालांकि, सातवें पर भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से 40.04 की औसत से 202 रन आए हैं।

 

गौरतलब है कि वनडे सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम पहले ही न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले चुकी है। इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप दिया है। पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी और दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को इनिंग और 58 रन से मात दी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News