DY Patil T20 Cup : फाइनल में हारी दिनेश कार्तिक की टीम, आखिरी ओवर में नहीं बना पाए 7 रन

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 03:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : डीवाई पाटिल टी20 कप के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक वाली टीम को आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल शनिवार को रिलायंस वन और डीवाई पाटिल ग्रुप बी टीम के बीच हुआ। शशांक सिंह की कप्तानी वाली टीम का हिस्सा दिनेश कार्तिक थे। मुकाबले में रिलायंस वन की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 153 रनों पर सिमट गई। उनके लिए रोहित रायुडू ने 35 गेंदों में 43 जबकि ऋतिक शोकीन ने 34 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली। 

जवाब में उतरी डीवाई पाटिल ग्रुप बी टीम को हार्दिक तोमरे ने अच्छी शुरूआत दिलाई, लेकिन चाैथे ओवर में पहला झटका लगने के बाद टीम लड़खड़ा गई। नुतन गोयल 5 रन बनाकर आउट हो गए। फिर यश ढुल 7 रन बनाकर चलते बने। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने हालांकि 17 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली, लेकिन अंत में बल्लेबाज जीत नहीं दिला सके। ओपनर हार्दिक तोमरे ने 34 गेंदों में सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।

आखिरी ओवर में डीवाई पाटिल को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। उनके पास 2 विकेट भी बचे थे। लगा कि वह आसानी से जीत जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिलांयस की कप्तानी कर रहे पीयूष चावना ने आकाश मधवाल को गेंद थमाई। ओवर की पहली गेंद पर बलतेज सिंह ने एक रन लिया। फिर दूसरी गेंद पर जयेश पोखरे ने चौका लगा दिया। ऐसे में अब आखिरी 4 गेंदों पर महज 2 रन बनने को बचे थे, लेकिन तीसरी गेंद डॉट हुई, जबकि चौथी गेंद पर बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद 5वीं गेंद सागर को डॉट फेंकी, जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज आउट हो गया। इस तरह रिलायंस वन की टीम ने 1 रन से जीत दर्ज कर डीवाई पाटिल टी20 कप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। शोकीन को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन आॅफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News