हिमाचल की बेटी खेलेगी IPL में, लगी 1 करोड़ 50 लाख की बोली

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 03:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विमेंस आईपीएल 2023 की नालामी में हिमाचल प्रदेश की बेटी का नाम भी चर्चा में रहा। जी हां, भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुकीं रेणुका ठाकुर सिंह अब विमेंस आईपीएल में भी धमाल मचाती नजर आएंगी। नीलामी के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा था, लेकिन उन्हें आरसीबी टीम ने मोटी रकम के साथ खरीद लिया। उनकी 1 करोड़ 50 लाख बोली लगी। 

रेणुका ने टीम इंडिया के लिए अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। उनपर महंगी बोली लगने के आसार पहले से ही बने हुए थे। रेणुका की गेंदबाजी के आगे विरोधी टीम घुटने टेकते नजर आती हैं। यही कारण रहा कि उन्हें खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम ने भी पूरा जोर लगाया, लेकिन अंत में आरसीबी टीम बाजी मार गई। रेणुका के अलावा आरसीबी ने स्मृति मंधाना (3.40 करोड़), एलिसे पेरी (1.70 लाख), सोफी डिवाइन (50 लाख) को भी खरीदा।

PunjabKesari

बता दें कि रेणुका का जन्म 1 फरवरी 1996 को प्रदेश की राजधानी शिमला में हुआ था। उनके हाथ पर पिता के साथ खेलती हुई बेटी का टैटू बना हुआ है। उन्होंने इसे अपने पिता केहर सिंह ठाकुर की याद में अपने हाथ पर एक टैटू बनवाया है, जिसमें एक बेटी अपने पिता के साथ खेलती हुई दिखाई गई है। उनके पिता की मृत्यु 1999 हो गई थी। वह रोहड़ू में हिमाचल प्रदेश के सिंचाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में काम करते थे। सही मायने में क्रिकेट के मैदान पर उनकी सफलता उनके पिता के सपने का ही प्रतिबिंब है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News