दिल्ली कैपिटल्स से अलग हुए रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली बोले- हमें रिजल्ट नहीं मिले

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 07:51 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की कोचिंग में बदलाव होगा। टीम के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने घोषणा की है कि रिकी पोंटिंग अब मुख्य कोच नहीं रहेंगे। बताया जा रहा है कि कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में पोंटिंग का अनुबंध समाप्त हो गया है। हालांकि, अभी तक उन्हें आधिकारिक तौर पर फ्रेंचाइजी से बाहर नहीं किया गया है। लेकिन वह आगे भी जारी रहेंगे, इस संबंधी कोई खुलासा नहीं हुआ। इसी बीच सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर बड़ा खुलासा कर सबको हैरान कर दिया।

 

Ricky Ponting, Delhi Capitals, Sourav Ganguly, IPL 2025, IPL mega Auction, cricket news, रिकी पोंटिंग, दिल्ली कैपिटल्स, सौरव गांगुली, आईपीएल 2025, आईपीएल मेगा नीलामी, क्रिकेट समाचार

 


मामला तब प्रकाश में आया जब गांगुली ने एक अखबार के साथ साक्षात्मकार में पोंटिंग के दिल्ली कैपिटल्स से हटने की पुष्टि की। उन्होंने इस निर्णय का प्राथमिक कारण पिछले सात वर्षों में परिणामों की कमी को बताया। गांगुली ने इस दौरान दिल्ली के भविष्य और योजनाओं पर बात की। उन्होंने कोचिंग स्टाफ में भारतीय कर्मियों को शामिल करने की वकालत की। गांगुली ने कहा कि मुझे अगले साल के आईपीएल के लिए योजना बनानी होगी। मैं एक बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल जीतना चाहता हूं। मेगा नीलामी अगले साल है और इसलिए मैंने अभी से योजना बनाना शुरू कर दिया है। एक खबर बता दूं- रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच नहीं होंगे। ज्योफ्री बॉयकॉट सही थे, क्योंकि पोंटिंग पिछले 7 वर्षों में फ्रेंचाइजी को आगे नहीं ले जा सके हैं। मुझे फ्रेंचाइजी से बात करनी है और उनसे भारतीय कोचों पर नजर डालने के लिए कहना है। मैं मुख्य कोच बनूंगा। आइए देखें मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं। 


पोंटिंग 2018 में दिल्ली के मुख्य कोच के रूप में शामिल हुए थे। उनके कार्यकाल के दौरान दिल्ली की टीम 2010 में फाइनल तक पहुंची थी। लेकिन 2022 के बाद से डीसी लगातार तीन सीजन में प्लेऑफ़ तक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। पोंटिंग के हटने से बड़ा सवाल ऋषभ पंत को लेकर भी उठेगा। पंत और पोंटिंग के बीच अच्छी बॉन्डिंग हैं। क्योंकि आईपीएल मेगा नीलामी आगे होने वाली है तो ऐसे में दिल्ली फ्रेंचाइजी भी बड़े बदलाव करने की कोशिश करेंगे। बतौर कप्तान ऋषभ पंत भी टीम को बड़ी सफलताएं नहीं दिला पाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News