पूर्व क्रिकेटर का बयान- रिंकू सफलता का भूखा, उसका भविष्य उज्जवल है

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 12:43 PM (IST)

कोलकाता :  विंडीज के पूर्व क्रिकेटर व लखनऊ सुपरजाइंट्स के कोच एंडी फ्लावर का मानना है कि रिंकू सिंह अपने शांत व्यवहार और सफलता की भूख के साथ भारतीय टीम में जगह बनाने का संभावित दावेदार है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के उतार-चढ़ाव भरे आईपीएल अभियान में 25 साल के रिंकू ने शानदार प्रदर्शन किया। केकेआर की टीम शनिवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स से एक रन से हारकर आईपीएल 2023 से बाहर हो गई। 

उसमें सफलता की भूख नजर आती है

फ्लावर ने मैच के बाद मीडिया से कहा, ‘‘रिंकू ने फिर से उन्हें इतना करीब लाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी, क्या ऐसा नहीं था? हम वास्तव में अच्छी स्थिति में थे लेकिन अगर वे इसे वहां से जीतते तो यह वास्तव में आश्चर्यजनक होता।'' इंग्लैंड की टी20 विश्व कप और एशेज विजेता टीम के पूर्व कोच ने कहा कि रिंकू का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा, ‘‘वह वास्तव में शारीरिक रूप से प्रतिभाशाली व्यक्ति की तरह दिखता है। उसमें सफलता की भूख नजर आती है और साथ ही वह विनम्र भी है। वह क्या कर सकता है इसे लेकर वह आश्वस्त है- वह वास्तव में अच्छा पैकेज है।'' फ्लावर ने कहा, ‘‘देश में बल्लेबाजी में इतनी प्रतिभा है। वह दिखा रहा है कि वह दबाव में भी ऐसा कर सकता है, यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। मुझे लगता है कि उसका भविष्य उज्जवल है।'' 

PunjabKesari

लखनऊ के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर 18 ओवर के बाद सात विकेट पर 136 रन बनाकर काफी मुश्किल में था लेकिन रिंकू ने 33 गेंद में नाबाद 67 रन बनाकर टीम को शानदार जीत के करीब पहुंचाया लेकिन अंतत: टीम एक रन से हार गई। रिंकू को आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्कों की दरकार थी। यह इस सत्र की शुरुआत में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनकी नाटकीय जीत के समान ही स्थिति थी जब रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन इस बार रिंकू दो छक्के और एक चौका ही लगा पाए जिससे लखनऊ की टीम एक रन की जीत से प्ले ऑफ में पहुंचने में सफल रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News