रियान पराग ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रोहित-जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 06:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली है। पर इस मैच में रियान पराग ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया और रोहित और जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे कर दिया। पराग ने यह रिकॉर्ड बल्लेबाजी में नहीं बल्कि फील्डिंग में बनाया है। रियान पराग आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रियान पराग ने दो कैच पकड़े। रियान पराग ने मैच में अपना पहला कैच मैकॉय की गेंद पर जगदीशन का पकड़ा। उसके बाद उन्होंने शतक की तरफ बढ़ रहे मोईन अली का कैच बाउंड्री से पास पकड़ कर बाहर रास्ता दिखाया। इस कैच के साथ ही रियान पराग के एक आईपीएल सीजन में 15 कैच हो गए हैं और वह एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

वहीं अगर एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का नाम पहले नंबर पर है। डीविलियर्स ने साल 2016 में एक सीजन में 19 कैच पकड़ कर अपने नाम यह रिकॉर्ड बनाया था। वहीं पोलार्ड और पराग इस लिस्ट में सयुंक्त रुप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

आईपीएल सीजन में किसी भारतीय फिल्डर द्वारा सर्वाधिक कैच

15: 2022 में रियान पराग*
13: 2012 में रोहित शर्मा
13: 2015 में रवींद्र जडेजा
13: रवींद्र जडेजा 2021 में

एक आईपीएल सीज़न में एक फिल्डर के रूप में सर्वाधिक कैच

19: एबी डिविलियर्स (2016)
15: कीरोन पोलार्ड (2017)
15: रियान पराग (2022)*


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News