खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली को क्या आराम लेना चाहिए? रॉबिन उथप्पा ने दिया जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 01:14 PM (IST)

मुंबई : भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने कहा है कि जहां टी20 और टेस्ट क्रिकेट फलता-फूलता रहेगा वहीं एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गिरावट आई है क्योंकि यह अनुमान के मुताबिक हो गया है और कई बार यह नीरस हो जाता है। उथप्पा ने कहा, टी20 और टेस्ट क्रिकेट जारी रह सकता है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी जिनका 2007 आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान था, ने भी एक दिवसीय खेलों में उद्घाटन और समापन सत्र के महत्व पर चर्चा की और मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग क्षमताओं की सराहना की। भारत ने मेजबान टीम (वेस्टइंडीज) के खिलाफ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

क्या विराट कोहली को खेल से ब्रेक लेना चाहिए क्योंकि वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं? इस पर टिप्पणी करते हुए उथप्पा ने कहा, हमारे पास उनकी स्थिति या खेल जीतने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाने का न तो अधिकार है और न ही कोई आधार है। उन्होंने कहा, वह (कोहली) मैच विजेता हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ में से एक साबित हुए हैं। अनुभवी क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक महान टेस्ट कप्तान होंगे। 

बुमराह ने हाल ही में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया, जिसमें भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उथप्पा ने कहा, मेरे अनुसार बुमराह टेस्ट क्रिकेट के लिए एक महान कप्तान होंगे। वनडे के लिए विकल्प केएल राहुल या ऋषभ पंत होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News