रोजर बिन्नी बनेंगे BCCI अध्यक्ष तो बन जाएगा इतिहास, रवि शास्त्री की आई प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 02:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को जल्द ही अपना नया अध्यक्ष मिलने वाला है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज रोजर बिन्नी जो 1983 में वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं जल्द ही बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी संभालगे। वह मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह लेंगे। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने रोजर बिन्नी को नया अध्यक्ष बनाने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अधयक्ष की कुर्सी संभालते ही नया इतिहास बन जाएगा, क्योंकि अब तक कोई भी वर्ल्ड कप विनर बीसीसीआई का अध्यक्ष नहीं बना है।

रवि शास्त्री ने कहा,"मैं काफी खुश हूं क्योंकि पहली बार भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने जा रहा है। उनकी प्रतिभा के ऊपर कोई शक ही नहीं है। आप उनके चरित्र और उनकी ईमानदारी को देखें तो उन पर कोई सवाल ही नहीं उठा सकता है। वह भारत के लिए वर्ल्ड कप जीत चुके हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के लिए जो प्रतिभा चाहिए वो उनके पास हैं। वह खुद एक क्रिकेटर रहे हैं और इसीलिए सुनिश्चित करेंगे कि क्रिकेटर्स के हितों का ध्यान रखा जाए। खासकर घरेलू क्रिकेट पर उन्हें काफी ध्यान देना होगा। घरेलू क्रिकेट पर काफी काम किया जा चुका है, लेकिन अभी और करना बाकी है।"

Roger Binny likely to replace Sourav Ganguly as BCCI president; Jay Shah to  continue as secretary - BusinessToday

गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अनअधिकारिक कार्यवाही की जा चुकी है। इसी के चलते रोजर बिन्नी ने नामांकन भी भर दिया है। हालांकि, मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली अपनी सहमती से पद छोड़ने के पक्ष में नहीं हैं। माना जा रहा कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर बने रहना चाहते थे और इस प्रक्रिया के चलते काफी निराश भी हैं। खबरों के मुताबिक गांगुली को आईपीएल चेयरमैन का पद ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने उसे स्वीकार करने से मना कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News