रोहित शर्मा ने अपने नाम किया एक और बड़ा रिकॉर्ड, विराट और रैना को इस मामले में पछाड़ा

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 10:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। टी20I में रोहित शर्मा ने विराट कोहली और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों को पछाड़ा है।

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल हवा में शॉट खेले बैठे। चांदीमल के शॉट पर रोहित शर्मा ने कैच पकड़ लिया और उन्हें अपना टी20 इंटरनेशनल का 50वां शिकार बनाया। रोहित अब भारतीय खिलाड़ियों में कैच लेने के मामले में सबसे आगे निकल गए हैं।

रोहित शर्मा के अब टी20 में 50 कैच हो गए हैं। जबकि विराट कोहली ने इस फॉर्मेट में भारत के लिए 43 और संन्यास ले चुके सुरेश रैना ने 42 कैच पकड़े हैं। विराट के पास मौका है कि वह रोहित को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। अगर विकेटकीपर्स को भी शामिल कर लिया जाए तो सबसे ज्यादा कैच भारत के लिए धोनी ने पकड़े हैं। धोनी ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में 57 कैच लपके हैं।

वहीं अगर इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में द. अफ्रीका के शानदार फिल्डर डेविड मिलर का नाम सबसे ऊपर आता है। मिलर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 69 कैच पकड़े हैं। उसके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम आता है जिनके नाम 64 कैच दर्ज हैं। देंखें रिकॉर्ड - 

टी20I में सर्वाधिक कैच
 
69 - डेविड मिलर
64 - मार्टिन गप्टिल
50 - रोहित शर्मा*
50 - शोएब मलिक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News