IND vs BAN : कानपुर टेस्ट में DRS पर रोहित शर्मा की प्रतिक्रियाएं वायरल, देखें वीडियो

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 12:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन दो महत्वपूर्ण DRS (निर्णय समीक्षा प्रणाली) फैसलों पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं वायरल हो रही है। रोहित के हाव-भाव सुबह के सत्र के बाद सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहे थे जिसमें आकाश दीप ने बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों जाकिर हसन और शादमान इस्लाम को आउट किया था। 

रोहित उस समय दंग रह गए, जब भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को 24 रन पर आउट करने के लिए शानदार DRS लिया। शादमान द्वारा गेंद को फ्लिक करने के प्रयास के बाद आकाश दीप ने एलबीडब्लू की जोरदार अपील की। ​​अपने साथियों के साथ संक्षिप्त चर्चा के बाद रोहित ने मैदानी अंपायर के फैसले की समीक्षा करने का फैसला किया।

बॉल-ट्रैकिंग तकनीक से पता चला कि गेंद शादमान के घुटने के ठीक नीचे लगी थी और लेग स्टंप को छूती हुई भारत के लिए दूसरा महत्वपूर्ण विकेट बन गया। हालांकि शुरुआती रीप्ले से पता चला कि यह एक करीबी कॉल हो सकता था, लेकिन अंतिम पुष्टि ने रोहित को कुछ पल के लिए स्तब्ध कर दिया, उनका अविश्वास प्रशंसकों के साथ गूंज रहा था जिन्होंने स्क्रीन पर उनकी प्रतिक्रिया देखी। 

इसके विपरीत रोहित बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शांतो द्वारा विवादास्पद समीक्षा से बचने के बाद निराश दिखे। सिराज ने गेंद फेंकी जो लेग स्टंप के बाहर पिच हुई, लेकिन तेजी से पीछे हट गई, शांतो के अंदरूनी किनारे को छूते हुए उनके पैड पर जा लगी। जब ऑन-फील्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू अपील को अस्वीकार कर दिया, तो रोहित ने समीक्षा का विकल्प चुना, इस उम्मीद में कि पहले जैसा ही नतीजा आएगा। 

हालांकि बॉल-ट्रैकर ने संकेत दिया कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है जिससे रोहित रीप्ले देखते समय निराश दिखाई दिए। प्रशंसकों ने उनकी विपरीत भावनाओं को देखा-उनका पहले का अविश्वास हताशा में बदल गया, जिसने क्रिकेट की अप्रत्याशित प्रकृति को उजागर किया। 

इस बीच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का रोहित का फैसला उनके गेंदबाजों द्वारा हासिल की गई शुरुआती सफलताओं से सही साबित हुआ। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे आकाश दीप ने तीन ओवर के तेज स्पेल में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके रोहित की रणनीति को सही साबित किया। शादमान और जाकिर हसन से शुरूआती प्रतिरोध का सामना करने के बावजूद रन न बना पाने का दबाव बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर भारी पड़ा जिसके कारण शादमान को सीधी गेंद पर आउट होना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News