RR vs KKR : बटलर के सामने वरुण चक्रवर्ती को ओवर क्यों दिया, श्रेयस ने दिया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:34 AM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता के ईडन गार्डन में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नेरेन के शतक की बदौलत 223 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने जोस बटलर के शतक की मदद से आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। मैच के दौरान कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर पर स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को आखिरी ओवर देने की निंदा भी हुई। इस पर श्रेयस ने मैच के बाद बात भी की।

 

श्रेयस ने कहा कि चूंकि वह (बटलर) इतनी अच्छी तरह से स्ट्राइक कर रहा था, इसलिए मैंने सोचा कि चलो गेंद की गति कम कर दी जाए और इसे चक्रवर्ती को दे दिया। यह उच्च दबाव वाला खेल था। वैसे भी जब आपके पास सर्कल के अंदर 5 क्षेत्ररक्षक होते हैं, तो आपको मूल रूप से पता नहीं होता है कि कहां गेंद करनी है और मूल रूप से यही हुआ। वहीं, सुनील नरेन की पारी पर उन्होंने कहा कि वह टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति हैं और वह इसे हर खेल में दिखा रहे हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर पल का फायदा उठाते हैं।

 

श्रेयस ने हार पर कहा कि यहां भावनाएं रोलर कोस्टर की तरह आईं। निश्चित रूप से नहीं सोचा था कि हम इस स्थिति में पहुंच जाएंगे। दिन के अंत में यह एक अजीब खेल था। वह (बटलर) गेंद को सफाई से मार रहा था और उन्हें इतनी अच्छी तरह से टाइम कर रहा था। मेरा मतलब है कि इस समय अगर आप सर्वश्रेष्ठ गेंद भी फेंकते हैं तो इस पर हिट होते ही इसे मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था। यह अच्छा है कि यह टूर्नामेंट के बाद के चरणों में होने के बजाय अभी हुआ, हमारे लिए सीखना अच्छा है। अब हमारे पास कुछ दिनों का ब्रेक है। दिन के अंत में, यह एक शानदार खेल था।


ऐसा रहा मुकाबला
कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नरेन ने 56 गेंदों पर 109 रन बनाए थे। इसके अलावा रघुवंशी ने 18 गेंदों पर 30 तो रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 20 रन बनाकर स्कोर 223 तक पहुंचा दिया। अवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की शुरूआत सधी हुई रही। टीम जब 112 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी तो राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने एक छोर संभालकर 60 गेंदों पर 107 रन बनाए और अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
कोलकाता : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा
राजस्थान : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News