RR vs LSG : हार के बाद बोले केएल राहुल- पावरप्ले में कोई भी टीम अच्छा नहीं खेल पा रही

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 09:06 PM (IST)

जयपुर : लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हारने से विचलित नहीं है लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि अभी तक पहले सप्ताह में कोई टीम पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। आईपीएल के इस सत्र में प्रति ओवर दो बाउंसर का नया नियम लागू किया गया है। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले छह ओवर में 47 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे।


राजस्थान रॉयल्स ने पहले 6 ओवर में 2 विकेट पर 54 रन बनाए थे। देवदत्त पड्डिकल और राहुल को ट्रेंट बोल्ट की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद कनकशन प्रोटोकॉल से गुजरना पड़ा था। राहुल ने मैच के बाद कहा कि यह पहला ही मैच है और मैं बहुत ज्यादा विश्लेषण नहीं करना चाहता। पावरप्ले हर टीम के लिये अहम है और मुझे नहीं लगता कि किसी टीम ने अभी तक इसमें अच्छा प्रदर्शन किया है।


मोहसिन पहले सत्र में पावरप्ले में हमारा प्रमुख गेंदबाज था लेकिन पिछले सत्र में वह पूरी तरह फिट नहीं था। उसे वापसी करता देखकर अच्छा लगा। नवीन भी अहम गेंदबाज है। राहुल ने कहा कि इस विकेट पर 194 रन बड़ा लक्ष्य नहीं था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बड़ा था। हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कुछ गलतियां भी की। हम गलतियों से सबक लेकर आगे खेलेंगे। 

 

मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने जायसवाल की सधी हुई शुरूआत के बाद संजू सैमसन के 52 गेंदों पर 82 रनों की बदौलत 193 रन बनाए थे। राजस्थान के लिए रियान पराग भी 29 गेंदों पर 43 तो ध्रुव ज्यूरेल 12 गेंदों पर 20 रन बनाने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ टीम को शुरूआत में ही झटके लग गए। डिकॉक 4, पडिक्कल 0 तो अयुष बदोनी 1 रन बनाकर आऊट हो गए। तभी केएल राहुल और निकोल्स पूरण ने अर्धशतक जमाए लेकिन स्ट्राइक रेट तेज न होने से वह लक्ष्य से 20 रन पीछे रह गए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल 
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News