SA20 : एडेन मार्करम का विस्फोटक शतक, फाइनल में पहुंचा सनराइजर्स ईस्टर्न

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 05:04 PM (IST)

सेंचुरियन : सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने कप्तान ऐडन मार्करम के विस्फोटक शतक की बदौलत एसए20 के सेमीफाइनल में जोबर्ग सुपर किंग्स को 14 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। सनराइजर्स ने गुरुवार को यहां स्पोर्ट्स पार्क पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 213 रन बनाये। इसके जवाब में सुपर किंग्स रीज़ा हेंड्रिक्स (96) की जुझारू पारी के बावजूद 199 रन तक ही पहुंच सका। सनराइजर्स का सामना रविवार को होने वाले फाइनल में प्रिटोरिया कैपिटल्स से होगा। 

जड़े 6 चौके और छह छक्के

सुपर किंग्स ने मुकाबले की शानदार शुरुआत करते हुए टेम्बा बावुमा और एडम रोजग्टिंन के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों को सिफर् 10 रन पर पवेलियन लौटा दिया था। कप्तान माकर्रम ने इसके बाद टीम को संकट से निकालते हुए 58 गेंदों पर छह चौकों और छह छक्कों के साथ 100 रन ठोक डाले। माकर्रम का साथ देते हुए जॉडर्न हरमन ने भी 36 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 48 रन बनाये। दोनों के बीच 99 रन की साझेदारी हुई जिसने सनराइजर्स को 213 रन तक पहुंचा दिया। इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स (20) और जॉडर्न कॉक्स (18) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिये। जोबर्ग सुपर किंग्स की सनराइजर्स ईस्टर्न केप के रनों का पीछा करते हुए खराब शुरुआत हुई जब उनके इन-फॉर्म कप्तान फाफ डु प्लेसिस पारी की पहली गेंद पर सिसांदा मगाला का शिकार हो गये। 

सनराइजर्स ने इसके बाद भी अपना दबदबा कायम रखा और लेस डु प्लोय को भी बिना खाते खोले चलता किया। मैथ्यू वेड (19) और डोनावोन फरेरा (20) भी बड़ा योगदान दिये बिना पवेलियन लौट गये, हालांकि हेंड्रिक्स ने अपना संघर्ष जारी रखा। हेंड्रिक्स ने अपनी जुझारू पारी में 54 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों के साथ 96 रन बनाये। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोमारियो शेपर्ड ने 14 गेंदें खेलकर एक चौके और चार छक्कों के साथ 38 रन की नाबाद पारी खेली। हेंड्रिक्स-शेपर्ड ने छठे विकेट के लिये 26 गेंदों पर 61 रन की साझेदारी की, जिसने मैच को रोमांचक बना दिया। तेजी से जीत की ओर बढ़ रहे सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में 26 रन की दरकार थी। ओटनील बाटर्मैन ने पहली तीन गेंदों पर सिफर् चार रन देने के बाद चौथी गेंद पर हेंड्रिक्स को आउट कर दिया, जिसकी मदद से सनराइजर्स 14 रन से जीतने में सफल रही। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News