SA20 सीजन 3 की बोली आई नजदीक, इन खतरनाक प्लेयर्स की चमकेगी किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 08:02 PM (IST)

मुंबई : केप टाउन में एक अक्टूबर को होने वाली एसए20 सीजन 3 की खिलाड़ियों की नीलामी में लगभग 200 स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी जोकि 14 देशों से हिस्सा लेंगे। इसमें 115 प्लेयर दक्षिण अफ्रीका से तो 73 विदेशी होंगे। बुधवार को शॉर्ट-लिस्ट ने करने के लिए लगभग 600 आवेदन देखे गए। इसमें शमर जोसेफ, मैथ्यू फोर्ड शीर्ष सूची में दिख रहे हैं।


जोसेफ इस साल की शुरुआत में तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने शानदार 7 विकेट लेकर विंडीज को 27 साल में ऑस्ट्रेलिया पर पहली टेस्ट जीत दिलाई थी। तब से उन्होंने टेस्ट और टी20ई दोनों में प्रेरणादायक मंत्रों के साथ अपने पहले प्रदर्शन का समर्थन किया है। जेक बॉल, साकिब महमूद, ओली रॉबिन्सन और जोश हॉल की इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाजी चौकड़ी भी इस सूची में है। साथ ही आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल भी हैं, जो दक्षिण अफ्रीका की प्रमुख टी20 प्रतियोगिता में खेलने के बाद वापसी की कोशिश करेंगे। 


न्यूजीलैंड की ओर से टी20 के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल संभावित रूप से फेवरेट सितारे हो सकते हैं। इसके अलावा श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस भी चुनौती के लिए तैयार होंगे। वर्तमान क्रिकेट एसए टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर रीजा हेंड्रिक्स भी इस सूची में शीर्ष पर हैं। लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय टी 20 सर्किट के कुछ सबसे बड़े नामों ने पहले ही सीजन 3 के लिए साइन अप कर लिया है और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि टीमें कैसे अंतिम रूप देती हैं।


सभी टीमों में 19 खिलाड़ियों को शामिल करना आवश्यक है, जिसमें न्यूनतम 10 दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी, अधिकतम सात अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, एक रूकी और एक वाइल्डकार्ड खिलाड़ी शामिल होना चाहिए। जोबर्ग सुपर किंग्स के पास अभी भी सीजन 3 के लिए वाइल्डकार्ड खिलाड़ी को शामिल करने का विकल्प है। उनके पास 30 दिसंबर का समय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News