सचिन ने रिटायरमेंट पर लारा और वेस्टइंडीज से मिले खास गिफ्ट का किया खुलासा, देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 11:15 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और प्रसिद्ध बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आखिरी दिन को याद करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और उनके मित्र ब्रायन लारा से मिले खास तोहफे के बारे में सबको बताया और इसका एक वीडियो भी शेयर किया। सचिन ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 14 नवम्बर 2013 को खेला था जोकि एक टेस्ट मैच था। 

मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने जाते सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 200वां टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने होम ग्राउंड मुंबई में रिटायरमेंट की घोषणा की थी। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि वह इस तरह के अद्भुत उपहार (एक स्टील ड्रम) के लिए हमेशा आभारी रहेंगे। इसी के साथ ही उन्होंने विंडीज को इस प्यार और सम्मान के लिए भी धन्यवाद किया। 

सचिन ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 7 साल पहले आज ही के दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट, मेरे दोस्त ब्रायन लारा और क्रिस गेल की तरफ से मुझे सुंदर स्टील का ड्रम मिला था। मैं ऐसे शानदार उपहार के लिए हमेशा आभारी रहूंगा और उनके प्यार और सम्मान के लिए उन्हें धन्यवाद दूंगा। एक बार फिर आपका धन्यवाद। 

सचिन ने अपने अंतिम टेस्ट मैच में 74 रन बनाए थे। वह स्पिनर नरसिंह देवनारिन की गेंद पर डेरेन सैमी के हाथों कैच आउट हुए थे। इस मैच के बाद सचिन ने वानखेड़े स्टेडियम में भाषण दिया था जिसने सभी क्रिकेट प्रेमियों को भावुक कर दिया था। सचिन ने 37 साल की उम्र में अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेला था। इस दौरान भारतीय टीम ने 2011 के फाइलन में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। इसने तेंदुलकर को पहली बार विश्व कप विजेता टीम का सदस्य बनाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News