''यह धर्मशाला में एक ऐतिहासिक दिन है'', तेंदुलकर ने 100वें टेस्ट के लिए अश्विन-बेयरस्टो को बधाई दी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 11:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो को बधाई दी है। भारत एचपीसीए स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा है। अश्विन और बेयरस्टो दोनों धर्मशाला में करियर के बड़े पड़ाव पर पहुंचे। अश्विन यह उपलब्धि हासिल करने वाले 14वें भारतीय बने, जबकि बेयरस्टो 100 टेस्ट का आंकड़ा छूने वाले 17वें इंग्लैंड के क्रिकेटर बने। 

धर्मशाला में पांचवें टेस्ट से पहले तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए दोनों क्रिकेटरों की सराहना की। तेंदुलकर ने क्रिकेट में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं और वह 200 टेस्ट खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। उन्होंने लिखा, 'यह धर्मशाला में एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और जानी बेयरस्टो ने 100वीं बार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि जो रेड-बॉल क्रिकेट के प्रति उनके जुनून और दृढ़ता को बयां करती है। मैं उन दोनों को शानदार खेल की शुभकामनाएं देता हूं!' 

गौर हो कि पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड पर पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले ली थी और हैदराबाद में सीरीज के शुरुआती मैच में 28 रन से हार के बाद विजाग, राजकोट और रांची में जीत हासिल की थी। हालांकि इस मैच में जीत से भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में और मजबूती मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News