सचिन तेंदुलकर ने कहा- हर्षल पटेल हो सकते हैं भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल रत्न

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 11:18 AM (IST)

मुंबई : लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी विविधताओं को खूबसूरती से छिपाया है, यही वजह है कि 31 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले कुछ सत्रों में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। 

पटेल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल की थी जिसमें तत्कालीन विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 5/27 रहा। मेगा नीलामी में बेंगलुरु फ्रैंचाइजी ने 10.75 करोड़ रुपए में वापस खरीदा था। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने 12 मैचों में 18 विकेट लेकर अपनी टीम को निराश नहीं किया है। पंजाब के खिलाफ मैच में पटेल ने विकोटों का शतक लगाया। 

आरसीबी के फिलहाल 13 मैचों में 14 अंक हैं और अगर वह गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच भारी अंतर से जीत लेती है तो उसके पास अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है। तेंदुलकर का मानना ​​है कि पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए एक अनमोल रत्न हो सकते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया। 

सचिन ने कहा कि पंजाब बोर्ड पर 209 रन बनाने में सक्षम था और वह केवल हर्षल पटेल की वजह ऐसा नहीं कर सके। उसकी गेंदबाजी में हर मैच के साथ सुधार हुआ है क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम है। अच्छी गेंदबाजी हर्षल, मुझे लगता है कि वह उनमें से एक है जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की बात आती है तो देश के अग्रणी गेंदबाजों में होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News