IPL 2023 : शुभमन गिल के फैन हुए सचिन, फाइनल से पहले बांधे तारीफों के पुल

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 04:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2023 के फाइनल से पहले शुभमन गिल की प्रशंसा की और इस सीजन में उनके प्रदर्शन को अद्भुत बताया। गिल ने इस साल आईपीएल में 16 मैचों में 60.79 की औसत से 851 रन बनाए। साथ ही उन्होंने आखिरी चार मैचों में तीन शतक बनाए हैं।

उनका दूसरा शतक आरसीबी के खिलाफ आया और इससे मुंबई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली। हालांकि, क्वालीफायर 2 के दौरान गिल MI के गेंदबाजों पर टूट पड़े। उन्होंने 60 गेंदों में 129 रन बनाए और उनकी पारी में सात चौके और 10 छक्के शामिल थे।

तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में क्वालीफायर 2 और गिल के बारे में बात करते हुए इसका जिक्र किया। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ने कहा कि गिल का सीजन अद्भुत रहा है। तेंदुलकर ने कहा कि गिल की बल्लेबाजी के बारे में जिस चीज ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह उनका स्वभाव, अटूट शांति, रनों की भूख और विकेटों के बीच दौड़ने की चतुराई थी।

सचिन ने आगे लिखा, ''हाई स्कोरिंग मुकाबलों में हमेशा निर्णायक पल होते हैं। 12वें ओवर से शुभमन की असाधारण पारी ने गुजरात टाइटंस को प्रेरित किया। यह स्कोर को आगे बढ़ाने और उस पर गहरा प्रभाव डालने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन था। इसी तरह मुंबई ने तिलक वर्मा की मोहम्मद शमी के एक ओवर में 24 रनों की तूफानी पारी ने मैच में जान डाल दिया था। सूर्यकुमार जब तक आउट नहीं हुए थे तब तक गेम मुंबई के पक्ष में था।''

उन्होंने फाइनल मैच के बारे में बात करते हुए कहा, ''गुजरात एक मजबूत पक्ष है। गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर के ये 3 विकेट आज चेन्नई के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे। चेन्नई के पास बैटिंग में डेप्थ है। धोनी 8वें नंबर पर आते हैं, इसलिए यह किसी एक टीम की ओर से दूसरी टीम को ऑलआउट करने का मामला हो सकता है। यह फाइनल देखना दिलचस्प होने वाला है।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News