कोरोना वायरस के खतरे के चलते खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च: टेनिस महासंघ

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 10:36 AM (IST)

लंदन: अंतररष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने टोक्यो ओलम्पिक 2020 को कोरोना वायरस के खतरे के चलते 2021 तक के लिए स्थगित करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि यह खिलाड़ियों के हित में लिया गया सही फैसला है। आईटीएफ के अध्यक्ष डेविड हेगार्टी ने कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य को लेकर स्थिति एक अभूतपूर्व स्थिति में पहुंच गई है जहां सबके हित में बड़ा और सही फैसला लेने की जरूरत है। हालांकि यह फैसला उन लोगों के लिए निराशाजनक हो सकता है जो इन खेलों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। लेकिन हम सभी समझते हैं कि मानव जीवन की सुरक्षा और स्वास्थ्य सर्वोच्च है।' 

हेगार्टी ने कहा, ‘आईटीएफ इस फैसले का समर्थन करता है और वह आईओसी और आईपीसी का लगातार समर्थन करता रहेगा ताकि 2021 में सफल ओलम्पिक का आयोजन हो सके। ओलम्पिक के टेनिस इवेंट को 25 जुलाई से दो अगस्त तक और पैरालम्पिक को 25 अगस्त से पांच सितम्बर तक आयोजित होना था। ओलम्पिक स्थगित किये जाने से पहले महिलाओं के डब्ल्यूटीए और पुरुषों के एटीपी टूर ने अपने सभी टूर्नामेेंट सात जून तक स्थगित कर दिये थे। इन दोनों टेनिस संगठनों के स्थगित मुकाबलों में मैड्रिड और रोम में होने वाली एटीपी/डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट, राबट और स्ट्रासबर्ग में आयोजित होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट तथा म्यूनिख, एस्टोरिल, जेनेवा और लियोन में आयोजित होने वाले एटीपी टूर्नामेंट शामिल हैं। 

इससे पहले वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया था जिसके बाद यह अटकलें चल रही हैं कि साल का आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन भी स्थगित किया जा सकता है। अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) कोरोना वायरस के कारण यूएस ओपन को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। उल्लेखनीय है कि यूएस ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। इससे पहले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक स्थगित किया गया था। फ्रेंच ओपन का आयोजन 24 मई से सात जून तक होना था। लेकिन यह टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेगा। फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक सप्ताह बाद तय की गई है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News