पहलवान सुशील नौकरी से सस्पेंड, राणा के मां-बाप ने कहा- फांसी पर लटकाओ

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्ली : उत्तर रेलवे हत्या के मामले में आरोपी सुशील कुमार को निलंबित करेगा। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि ओलिम्पिक पुरस्कार विजेता सुशील कुमार उत्तर रेलवे में वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक है। वह 2015 से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली सरकार में हैं जिसने उन्हें स्कूली स्तर पर खेलों के विकास के लिए छत्रसाल स्टेडियम में विशेष कार्याधिकारी (ओ.एस.डी.) के तौर पर तैनात किया था। अधिकारियों ने बताया कि 2020 में सुशील की प्रतिनियुक्ति की अवधि बढ़ाई गई थी और उन्होंने 2021 में भी सेवा विस्तार के लिए आवेदन दिया था लेकिन दिल्ली सरकार ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें उनके मूल कैडर उत्तर रेलवे में भेज दिया गया। 

दिल्ली रहती गर्लफ्रैंड से ली थी सुशील ने स्कूटी

Sagar Rana massacre, Wrestler Sushil Kumar, Suspended, Wrestling news in hindi, sports news, सुशील कुमार
सुशील जिस स्कूटी पर अपने साथी के साथ फरार हुआ था वह उसकी दिल्ली में रहती गर्लफ्रैंड की बताई जा रही है। सुशील को जब दिल्ली पुलिस के स्पैशल सेल ने गिरफ्तार किया, तो वह एक स्कूटी पर था। सूत्रों की मानें तो दिल्ली पहुंचने के बाद सुशील हरिनगर इलाके में उसी लड़की के पास गया था, जिसने उसे स्कूटी दी। बताया गया कि सुशील के पास एक वाई.फाई. डोंगल भी थी जिससे वह साथियों को इंटरनैट कॉल्स करता था। रिपोर्ट्स की मानें तो करीब छह रसूखदार लोग दिल्ली पुलिस के रडार पर हैं। इनमें एक राज्य के दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

राणा के मां-बाप ने कहा- फांसी पर लटकाओ

Sagar Rana massacre, Wrestler Sushil Kumar, Suspended, Wrestling news in hindi, sports news, सुशील कुमार
सागर राणा के मां-बाप ने सुशील के पकड़े जाने पर कहा कि अदालत उन्हें फांसी की सजा दे। बेगमपुरा पुलिस स्टेशन में कांस्टेबल सागर के पिता अशोक ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इंसाफ मिलेगा। वह इतनी देर तक कहां रहा? उसे किसने संरक्षण दिया। इसकी जांच होनी चाहिए। सुशील के गैंगस्टर के साथ संबंध हैं। उसको अपने शिष्यों को मारने के लिए फांसी पर लटका देना चाहिए। वहीं, सागर की मां सुशील कुमार ने कहा कि सुशील किसी भी पहलवान का मेंटर कहलाने के लायक नहीं है।

खुद ही बनवाई थी मारपीट की वीडियो, उसी से फंसा

Sagar Rana massacre, Wrestler Sushil Kumar, Suspended, Wrestling news in hindi, sports news, सुशील कुमार

सुशील ने खुद ही अपने साथियों से 4 मई की वारदात का वीडियो बनवाया था ताकि रैसङ्क्षलग जगत में उनकी धाक कायम रहे और भविष्य में कोई भी उनके खिलाफ जाने की हिम्मत न करे। सुशील ने अपने दोस्त पिं्रस से वीडियो बनाने को कहा था। वीडियो में सुशील पूर्व जूनियर नैशनल चैम्पियन सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों, सोनू और अमित कुमार को पीटते दिख रहे हैं। पुलिस ने बताया कि इसी के बाद सागर धनखड़ की मौत हुई और सुशील कुमार वहां से फरार हो गए।

सुशील के 5 बड़े विवाद 

Sagar Rana massacre, Wrestler Sushil Kumar, Suspended, Wrestling news in hindi, sports news, सुशील कुमार
2016 में रियो ओलिम्पिक से पहले 74 किलो वर्ग कैटेगरी में पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग में फंसे। नरसिंह ने आरोप लगाया कि सुशील ने उन्हें फंसवाया क्योंकि वह ओलिम्पिक मैडलिस्ट को हरा चुके थे। 

2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वालीफाइंग टूर्नामैंट में सुशील का मुकाबला दिल्ली में प्रवीण राणा से हुआ। मुकाबले में सुशील की जीत के बाद उनके और प्रवीण के समर्थकों में मारपीट हुई। बातें थाने तक गई।

2019 में सुशील ने मैच के दौरान पहलवान जितेंद्र की बाईं आंख में ऊंगली मार दी। जितेंद्र दर्द से जूझते दिखे। सुशील बोले- माफी मांगता हूं। मैंने जान बूझकर नहीं किया। रैफरी के फैसलों पर सवाल उठे।

3 पहलवानों ने नैशनल रैसङ्क्षलग चैम्पियनशिप में सुशील को वॉकओवर (विरोधी पहलवान का लडऩे से इंकार) दे दिया। सुशील पर विरोधी खिलाडिय़ों को मैच न लडऩे के लिए धमकाने का आरोप लगा।

खेल मंत्री विजय गोयल ने सुशील को ओलिम्पिक के लिए ऑब्र्जवर लगाया। एक्टिव स्पोटर््समैन इस पद पर रह नहीं सकता इसलिए इसकी शिकायत हुई। कहा गया- यह मामला हितों के टकराव का है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News