सायना फिर से टॉप-10 में, श्रीकांत तीसरे नंबर पर पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता और एशियाई चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक पहुंची भारत की सायना नेहवाल गुरूवार को जारी ताकाा बैडमिंटन रैंकिंग में फिर से टॉप-10 में शामिल हो गयी हैं जबकि किदांबी श्रीकांत दो स्थान उठकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।  

पीवी सिंधू तीसरे स्थान पर कायम
सायना को रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है और वह 10वें नंबर पर आ गई हैं। सायना इससे पहले इस साल दो फरवरी को टॉप-10 में शामिल थीं लेकिन इसके बाद वह 11वें और 12वें नंबर पर खिसक गईं। सायना को एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा मिला। महिला रैंकिंग में भारत की ही पीवी सिंधू अपने तीसरे स्थान पर कायम हैं जबकि ताइपे की तेई यू जिंग एक स्थान का सुधार कर फिर से नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। जापान की अकाने यामागुची एक स्थान खिसककर दूसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं।   

प्रणय आठवें स्थान पर पहुंचे
पुरूष एकल रैंकिंग में श्रीकांत और एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे एस एस प्रणय ने दो-दो स्थान का सुधार किया। श्रीकांत तीसरे और प्रणय आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीकांत पिछले महीने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भी बने। प्रणय की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है। युगल रैंकिंग में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का 18वां स्थान बना हुआ है। महिला युगल के टॉप 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है जबकि मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी दो स्थान गिरकर 23वें नंबर पर खिसक गये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News