सानिया ने अगले महीने दुबई में टेनिस को अलविदा कहने का मन बनाया

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली: अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अगले महीने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में अपने शानदार करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। युगल रैंकिंग में शीर्ष पर रही सानिया ने डब्ल्यूटीए (महिला टेनिस संघ) से इसकी घोषणा की। सानिया ने पिछले सत्र के आखिर में अपने खेल को अलविदा कहने का मन बनाया था, लेकिन कोहनी की चोट के कारण वह अगस्त 2022 में अमेरिकी ओपन से बाहर हो गई और पूरे सत्र खेल से दूर रही। 

पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली 36 वर्षीय सानिया एक दशक से अधिक समय से दुबई में रह रही हैं और वह अपने ‘घरेलू मैदान' पर खेल को अलविदा कहना चाहेंगी। सानिया ने ‘डब्ल्यूटीएटेनिस डॉट कॉम' से कहा,‘‘मैं डब्ल्यूटीए फाइनल्स (बीते सत्र में) के  बाद खेल को अलविदा कहने वाली थी, क्योंकि डब्ल्यूटीए फाइनल्स के युगल वर्ग में हमारी जगह पक्की थी। अमेरिकी ओपन से ठीक पहले मेरी कोहनी में चोट लग गई थी, इसलिए मुझे इसके बाद के हर टूर्नामेंट से हटना पड़ा।'' 

PunjabKesari

उन्होंने कहा,‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं अपनी शर्तों पर जीना पसंद करती हूं। इसलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती थी। मैंने वापसी के लिए अभ्यास जारी रखा था।'' सानिया ने महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उन्होंने कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ इस महीने के ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए हामी भरी है।

सानिया पिंडली में चोट की समस्या से जूझ रही है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि चोट उसकी विदाई की योजनाओं में बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने कहा,‘‘उनकी कोशिश दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान दुबई में खेल को अलविदा कहने की है।'' दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप, एक डब्ल्यूटीए 1000 स्तर का टूर्नामेंट है। यह 19 फरवरी से शुरू होगा। 

सानिया मिर्जा के ग्रैंड स्लैम खिताब


वर्ष            ग्रैंड स्लैम खिताब
2009        ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल
2012        फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल
2014        यूएस ओपन मिश्रित युगल
2015         विंबलडन महिला युगल
2015        यूएस ओपन महिला युगल
2016        ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला युगल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News