शतक लगाकर फॉर्म से बाहर हो जाता है ये बल्लेबाज, पर माैका देना चाहिए :  मांजरेकर

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 12:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट में माैजूदा समय ऐसी स्थिति है जहां हर खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने के लिए कोई भी माैका नहीं छोड़ रहा। वहीं एक ऐसा बल्लेबाज भी है जो पिछले कुछ टेस्ट मैचों में खास नहीं कर पा रहा, लेकिन 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में अपना स्थान बनाए रखने में सफल रहा। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि ओपनर केएल राहुल है। पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बल्लेबाज प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल संभवतः एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो शतक बनाने के बाद आउट ऑफ फॉर्म हो जाते हैं। मांजरेकर ने कहा कि केएल राहुल को एक और मौका देने में कुछ भी गलत नहीं है।

देर से खराब फॉर्म में चल रहे राहुल को कईयों द्वारा सोशल मीडिया में अपनी स्थिति पर निशाना बनना पड़ा है, खासकर पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद के गुस्से के बाद। मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट मैच के बिल्ड-अप में मेजबान ब्रॉडकास्टर से कहा, "केएल राहुल एक जिज्ञासु मामला है क्योंकि पिछले 5 सालों में, मैंने पाया है कि वह शतक बनाता है और तुरंत फॉर्म से बाहर हो जाता है। क्या आपने ऐसा बल्लेबाज देखा है?" उन्होंने आगे कहा, "साउथ अफ्रीका में उन्होंने शतक लगाने के बाद भारत के लिए अगले 5 टेस्ट मैच खेले, उनका औसत 15 था। यह एक लड़का है जिसने 45 टेस्ट मैच खेले हैं और औसत 34 है।"

PunjabKesari

शुभमन गिल खेल के सभी प्रारूपों में शतक बनाकर भारतीय टीम के लिए प्रमुख रूप में हैं। गिल - भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप में अगले महान के रूप में चिन्हित टीम में हैं, लेकिन राहुल की वापसी के बाद से कोई मैच हासिल नहीं कर पाए हैं। मांजरेकर ने कहा, "शुभमन गिल इंतजार कर रहे हैं। निश्चित रूप से टीम में केएल राहुल की क्लास होने का एक मजबूत तर्क है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति को उतारने का तर्क भी है जो फॉर्म में है।" मांजरेकर ने टेस्ट टीम में केएल राहुल की स्थिति पर निष्कर्ष निकाला, "कोई व्यक्ति जिसने 45 टेस्ट खेले हैं और अभी भी 34 का औसत है, जो आपको एक कहानी बताता है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News