IPL 2023 : संजय मांजरेकर ने चुनी वो टीम, जिसके पास है सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 09:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 की शुरूआत 31 मार्च से होने जा रही है। इसके शुरू होने से पहले अब पूर्व दिग्गज अपनी फेवरेट टीमों व उसकी खासियतों के बारे में प्रतिक्रिया देने में लगे हुए हैं। इस बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने उस टीम का नाम बताया, जिसके पास सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। जी हां...मांजरेकर ने  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके पास इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 संस्करण से पहले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। आरसीबी 2 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए मांजरेकर ने कहा कि आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण में अच्छी गहराई है। आरसीबी ने पहले से ही मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले को 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा। मांजरेकर ने कहा, ''उनकी तेज गेंदबाजी में गहराई है। हेजलवुड अगर फिट नहीं भी हैं तो उनके पास टॉपले हैं। स्पिन में उनके पास वानिन्दु हसरंगा हैं। उनके पास मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल हैं। उनकी गेंदबाजी बेहतरीन है और यहां तक कि मैक्सवेल भी गेंदबाजी कर सकते हैं।''

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आरसीबी के पास आईपीएल के आगामी सत्र में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है और जोर देकर कहा कि यह उनका एक्स-फैक्टर है। मांजरेकर ने कहा, "इस आईपीएल में मेरे अनुसार, सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण आरसीबी का है और यह उनका एक्स-फैक्टर है।" आरसीबी अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रही है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी विल जैक्स चोटिल होने के कारण बाहर हो गए, लेकिन उनकी जगह न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को लिया गया है, जो अपने आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये में बैंगलोर में शामिल हो गए। 

जनवरी में व्रेसवेल ने वनडे मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भारत के खिलाफ शानदार शतक बनाकर सबका ध्यान खींचा। पिछले साल विराट कोहली से बागडोर संभालने के बाद आरसीबी का नेतृत्व दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस करेंगे और टीम को एक सम्मानजनक तीसरे स्थान पर रहने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। वे 6 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करने से पहले, मुंबई इंडियंस के खिलाफ घरेलू खेल के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News