महेंद्र सिंह धोनी की तरह हैं संजू सैमसन, वह धैर्य नहीं खोता : पूर्व क्रिकेटर

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अपने धैर्य और खेल को पढ़ने की क्षमता के कारण दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के युवा प्रारूप की तरह लगते हैं। सैमसन ने 11 मैच में 154.77 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं और अपने खिलाड़ियों का अच्छी तरह इस्तेमाल करते हुए टीम को प्ले ऑफ की दौड़ में बनाए रखा है। 

स्वान ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मुझे संजू के बारे में जो चीज पसंद है वह यह है कि वह नेतृत्वकर्ता बन गया है और लगातार प्रदर्शन करने वाला सीनियर खिलाड़ी जिसके पास प्रतिभा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसका सामना कीजिए, चार या पांच साल पहले, सभी को पता था कि वह कितना अच्छा है लेकिन वह छह से सात मैचों में कुछ नहीं करता था और फिर शानदार पारी खेलता था। मुझे लगता है कि वह राजस्थान के लिए लगभग श्रीमान भरोसेमंद बन गया है।'' 

स्वान ने कहा, ‘‘और वह बहुत शांत है, वह बहुत आश्वस्त है, मुझे लगता है कि अपनी कप्तानी के साथ वह युवा महेंद्र सिंह धोनी की तरह है। वह धैर्य नहीं खोता और उसे पता रहता है कि क्या चल रहा है और वह खेल को अच्छी तरह पढ़ता है।'' राजस्थान की टीम ने सत्र की शानदार शुरुआत की लेकिन इसके बाद टीम को लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा और अभी अंक तालिका में टीम पांचवें स्थान पर है। रॉयल्स की टीम शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News