सहवाग ने चहल को टी20 विश्व कप टीम से बाहर करने पर उठाए सवाल, कहा- मैं समझ नहीं पा रहा हूं

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 01:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ अपने दो मैचों की हार का बदला लेते हुए रविवार को 54 रन के बड़े अंतर से अंतर से जीत हासिल की। जीत की आधारशिला लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल थे जिन्होंने 3 विकेट चटकाए और दमदार बल्लेबाजी लाइनअप को सिर्फ 111 तक सीमित कर दिया। उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें एक स्ट्रीट-स्मार्ट खिलाड़ी और टीम के लिए संपत्ति कहा है। वहीं सहवाग ने चहल के आगामी टी20 विश्व कप से बाहर होने के लिए चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठाए हैं। 

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, चहल पहले भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से क्यों बाहर किया गया। चयनकर्ताओं को स्पष्टीकरण देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि राहुल चाहर ने श्रीलंका में साधारण गेंदबाजी की। चहल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए अहम होंगे।' चहल के अलावा पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल ने भी आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी की और हैट्रिक लेकर इसे यादगार बना दिया। सहवाग ने भी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के प्रदर्शन की सराहना की। 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भी मैच के टर्निंग पॉइंट की ओर इशारा किया और बताया कि यह चहल और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का बीच के ओवरों में स्पैल था जिसने खेल को आरसीबी के पक्ष में कर दिया। सहवाग ने कहा, वह जानता है कि अपने प्रारूप में कैसे गेंदबाजी करनी है, कैसे विकेट लेना है। खेल आज (ग्लेन) मैक्सवेल और (युजवेंद्र) चहल द्वारा स्थापित किया गया था। उन्होंने मध्य क्रम में विकेट लिए जिससे बदलाव आया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News