ICC ने द. अफ्रीका की महिला खिलाड़ी को लगाई फटकार, मैच के दौरान की थी यह हरकत

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 07:55 PM (IST)

क्राइस्टचर्च : दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शब्निम इस्माइल को गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ महिला क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अनुचित भाषा के इस्तेमाल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फटकार लगाई। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार शब्निम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो ऐसी भाषा, भाव भंगिमा या इशारों का उपयोग करना है जिससे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आउट होने पर बल्लेबाज की अपमानित या उत्तेजित होकर आक्रामक प्रतिक्रिया दे। 

आईसीसी ने शनिवार को कहा कि इस्माइल के अुनशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है जो 24 महीने के समय में उनका पहला अपराध है। यह घटना इंग्लैंड की पारी की अंतिम गेंद पर हुई जब शब्निम ने बल्लेबाज सोफी एकलेस्टोन को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया। शब्निम ने अपराध और मैच रैफरी जीएस लक्ष्मी द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

मैदानी अंपायरों क्लेयर पोलोसेक और एलोसी शेरिडेन, तीसरी अंपायर जैकलिन विलियम्स और चौथे अंपायर लेंगटन रुसेरे ने आरोप लगाए। लेवल एक के अपराध में न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना तथा एक या दो डिमेरिट अंक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News