शैफाली वर्मा के अंडर-19 महिला विश्व कप में ऐतिहासिक खिताबी जीत के बाद छलके आंसू, वीडियो

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 11:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने 29 जनवरी 2023 के दिन को इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज करवा दिया। भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने शैफाली वर्मा के नेतृत्व में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर अंडर-19 महिला विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में खिताबी जीत अपने नाम की। जीत के बाद शैफाली खुद पर काबू नहीं रख पाई और उनके आंसू छलक गए और यह आंसू खुशी के थे। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम सेनवेस पार्क में इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 17.1 ओवर में 68 रन पर समेट दिया। तीता साधु, अर्चना देवी और पार्शवी चोपड़ा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ते हुए दो-दो विकेट झटके। कप्तान शैफाली वर्मा, मन्नत कश्यप और सोनम यादव ने भी एक-एक विकेट लिया। 

जवाब में भारत ने 14 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। सौम्या तिवारी और गोंगाडी त्रिशा ने 24 रन बनाए। शैफाली को 15 रन पर आउट कर दिया गया जबकि श्वेता सहरावत जो टूर्नामेंट के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में रही, ने 6 गेंदों में 5 रन बनाए। 

ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान शैफाली मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह के दौरान अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में विफल रहीं। शैफाली के आंसू छलक गए और उन्होंने पूरे अभियान में अपना समर्थन देने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।इस पल का वीडियो आईसीसी ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'खुशी और उत्साह के आंसू।' 

 

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

शैफाली टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही जिन्होंने 7 मैचों में 24.57 की औसत से 172 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था। इस बीच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पूरी यूनिट के लिए 5 करोड़ रुपए नकद इनाम की घोषणा की। शाह ने भारत की जीत के बाद ट्वीट किया, 'भारत में महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है और विश्व कप जीत ने महिला क्रिकेट के कद को कई पायदान ऊपर ले लिया है। मुझे पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए पुरस्कार राशि के रूप में 5 करोड़ रुपए की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह निश्चित रूप से एक रास्ता है- ब्रेकिंग ईयर।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News