सिलेक्शन की कॉल आई तो नमाज पढ़ रहे थे नदीम, बोले- पहले टेस्ट में था नर्वस

10/21/2019 7:59:22 PM

रांची : बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को जब टीम इंडिया में शामिल होने के लिए कॉल आई थी तब वह नमाज पढ़ रहे थे। उक्त बात नदीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद प्रेस वार्ता में कही। इस दौरान नदीम ने पहले टेस्ट में नर्वस होने पर भी बात की। उन्होंने कहा- पदार्पण टेस्ट की सिर्फ पहली तीन गेंदों तक ही वह नर्वस थे लेकिन कहा कि उन्हें बेहतर नतीजों के लिए अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करना होगा।

Sports

नदीम बोले- जब आप इतने साल क्रिकेट खेल लेते हैं तो आपको सुबह चार बजे भी कॉल आ जाए कि छह बजे मैच है, तो आप तब भी पहुंच ही जाते हो। तब दो-अढ़ाई बजे थे। फ्राइडे के दिन था, जब मेरा मोबाइल बज रहा था। तब मैं नमाज पढ़ रहा था। नमाज के बाद जब मोबाइल उठाया आकर कॉल किया तो पता चला कि टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए कॉल था। जब आप राष्ट्रीय टीम में आते हो तो यह अलग ही अहसास देता है।

Who is Shahbaz Nadeem who replaced Kuldeep Yadav in Team India

30 साल के नदीम अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच खेलते रहे हैं। पहली पारी में उन्होंने दो विकेट लिए जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 162 रनों पर आउट हो गई। नदीम ने कहा- मैं रोमांचित था और भावुक भी लेकिन मैंने अपने प्रदर्शन पर फोकस किया। मैं पहली तीन गेंद तक नर्वस रहा खासकर रन अप के दौरान। चौथी गेंद से मैं सहज हो गया। मैं अपने फालोथ्रू पर काम कर रहा हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरे एक्शन और शरीर के वजन में तालमेल रहे। 

Who is Shahbaz Nadeem who replaced Kuldeep Yadav in Team India

नदीम ने कहा- इतने साल की मेहनत का फल मिलना अच्छा लग रहा है। अपने घरेलू मैदान पर पहला टेस्ट खेलना अलग तरह का अनुभव है। नदीम ने कहा कि आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ गेंदबाजी का उन्होंने पूरा लुत्फ उठाया। उन्होंने कहा- यह मजेदार था। वे अपने अनुभव मेरे साथ बांटते हैं। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है।
 


Jasmeet

Related News