Shaheen Afridi इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, न्यूजीलैंड सीरीज पर भी आशंका

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 04:36 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले में गेंद को पकडऩे के चक्कर में दाहिने घुटने को जख्मी कर बैठे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने की उम्मीद है। पाकिस्तान ने दिसंबर और जनवरी के मध्य में इंगलैंड और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है। अफरीदी के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने को लेकर भी आशंका है।

अफरीदी को जुलाई में गाले के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट के दौरान फील्डिंग के वक्त चोट लगी थी। इस कारण वह एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे। आनन-फानन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफरीदी के फिट होने की घोषणा कर उन्हें विश्वकप में खिलवाया। अफरीदी शुरूआती मैचों में चल नहीं पाए। लेकिन आखिरी मैचों में जबरदस्ती गेंदबाजी कर पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचा दिया। फाइनल मुकाबले में उनकी चोट फिर से उबर आई। अब इससे पूरी तरह उभरने में उन्हें कुछ वक्त लग सकता है। 

 

Shaheen afridi, Test series, Pakistan vs England, PCB, cricket news in hindi, T20 world cup 2022, शाहीन अफरीदी, टेस्ट सीरीज, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, पीसीबी, हिंदी में क्रिकेट खबर, टी20 विश्व कप 2022

 

शाहीन अफरीदी का विश्व कप में प्रदर्शन
0/34 बनाम भारत
0/29 बनाम जिमबाब्वे
1/19 बनाम नीदरलैंड
3/14 बनाम साऊथ अफ्रीका
4/22 बनाम बांगलादेश
2/24 बनाम न्यूजीलैंड
1/13 बनाम इंगलैंड

 

Shaheen afridi, Test series, Pakistan vs England, PCB, cricket news in hindi, T20 world cup 2022, शाहीन अफरीदी, टेस्ट सीरीज, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, पीसीबी, हिंदी में क्रिकेट खबर, टी20 विश्व कप 2022


अफरीदी को यह चोट तब लगी थी जब इंगलैंड लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। 13वें ओवर में हैरी ब्रूक का लगाया शॉट पकडऩे के लिए वह लॉन्ग ऑफ की ओर दौड़े। जैसे ही वह कैच पकड़कर गिरे, उन्होंने अपने घुटने को घायल कर लिया। मौके पर डॉक्टर को बुलाया गया। वह पहले बाहर गया लेकिन एक ओवर बाद ही दोबारा फील्डिंग में आ गया। हालांकि वह प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर पाया। 

बता दें कि विश्व कप शुरू होने से पहले अफरीदी ने ट्विट कर अपने इलाज का खर्चा खुद उठाने की बात कही थी। इस पर पीसीबी ने प्रेस रिलीज में साफ किया था कि अफरीदी के इलाज का खर्च बोर्ड ही उठा रहा है। अफरीदी वापस आया और नीदरलैंड दौरे पर गया। वहां उनका प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा। इसके बाद पीसीबी ने घोषणा की थी कि अफरीदी को चार से छह सप्ताह का आराम दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News