शाहीन अफरीदी ने पहली ही गेंद पर हारिस का बल्ला तोड़ा, अगली गेंद पर उड़ाया स्टंप (Video)

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 02:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के शुरुआती ओवरों में जोरदार प्रदर्शन किया। लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन ने पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद हारिस का बल्ला तोड़ दिया और फिर अगली ही गेंद पर स्टंप उड़ाकर कलंदर्स को खेल में सनसनीखेज शुरुआत दिलाई। 

कुछ ओवर बाद शाहीन ने जाल्मी कप्तान बाबर आजम को भी आउट किया जो विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं और पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व भी कर रहे हैं। दो महीने खेल से दूर रहने के बाद शाहीन ने पाकिस्तान सुपर लीग के साथ क्रिकेट में वापसी की। उनके घुटने की चोट पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप के फाइनल के दौरान फिर से वापस आ गई जिससे शाहीन को मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक पीएसएल में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक चार मैचों में 10 विकेट लिए हैं। 

शाहीन ने आखिरकार मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया और चार ओवरों में 5/40 के अपने शानदार आंकड़ों की बदौलत कलंदर्स ने 20 ओवरों में 240/3 का विशाल स्कोर पोस्ट करने के बाद जालमी को 201/9 पर रोक दिया। कलंदर्स के लिए फखर जमान (96) ने तेजतर्रार पारी खेली जिसमें उन्होंने तीन चौके और 10 छक्के लगाए, जबकि अब्दुल्ला शफीक (75) और सैम बिलिंग्स (47 *) ने भी बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

जाल्मी के लिए सैम अयूब (51) और टॉम कोहलर-कैडमोर (55) ने हारिस (0) और बाबर (7) के जल्दी आउट होने के बाद तीसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े; हालांकि, कोहलर-कैडमोर के जाने से टीम के लिए विकेट्स गिरने की श्रृंखला शुरू हो गई। कलंदर्स के लिए शाहीन के अलावा, जमान खान (2/28), हारिस रऊफ (1/38) और राशिद खान (1/49) ने भी विकेट लिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News