शान मसूद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान बनेंगे या नहीं, सूत्र ने दी बड़ी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 05:09 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के शान मसूद को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान बनाए रखा जा सकता है, जबकि बाबर आजम को भी इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपनी सफेद गेंद की कप्तानी बरकरार रखने का आश्वासन दिया गया है। इंग्लैंड की टीम 7 अक्टूबर से मुल्तान में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 3 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी, ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं द्वारा रविवार को चैंपियंस कप फाइनल के बाद टेस्ट टीम की घोषणा करने की उम्मीद है। 

मसूद की कप्तानी में सभी पांच टेस्ट गंवाने वाली पाकिस्तान टीम इंग्लैंड सीरीज की योजना तय करने के लिए इस सप्ताह फैसलाबाद में मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं, मुहम्मद यूसुफ और असद शफीक के साथ चर्चा करेंगे। पिछली बार जब इंग्लैंड 2022/23 सीजन के दौरान पाकिस्तान आया था तो उन्होंने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को 3-0 से हराया था। एक सूत्र के अनुसार रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ 0-2 से सीरीज हारने वाली टेस्ट टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। 

सूत्र के मुताबिक, 'जबकि व्हाइट-बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन ने चैंपियंस कप से टी20 और वनडे टीमों के लिए कुछ नए युवा खिलाड़ियों की पहचान की है। गिलेस्पी और हाई-परफॉरमेंस कोच टिम नीलसन ने अभी भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किसी नए संभावित खिलाड़ी पर अपना मन नहीं बनाया है।' सूत्र ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है क्योंकि शान, बाबर, सऊद शकील, अब्दुल्ला शफीक, सलमान अली आगा, मुहम्मद रिजवान, कामरान गुलाम, मुहम्मद हुरैरा चयन की कतार में हैं। 

सूत्र ने कहा, 'चयनकर्ता तीन मैचों की सीरीज के लिए कुछ नए स्पिनरों को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन पहले यह तय करना होगा कि मुल्तान और रावलपिंडी में किस तरह की पिचें तैयार की जाएंगी।' गौर हो कि पाकिस्तान ने 2022 से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज गंवाई है और न्यूजीलैंड के खिलाफ बमुश्किल सीरीज ड्रा कर पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News