शार्दुल ठाकुर के पैर की लंदन में सर्जरी, तीन महीने के लिए बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 06:58 PM (IST)

लंदन : भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के पैर की बुधवार को यहां सर्जरी हुई और संभावना है कि वह कम से कम तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सर्जरी के बाद की तस्वीर साझा की जिसका शीर्षक था, ‘ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ।' 

यह शार्दुल के पैर की दूसरी सर्जरी है। इससे पूर्व पांच साल पहले 2019 में भी उनके पैर की सर्जरी हुई थी। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान चोट फिर से उभर आई थी। हालांकि वह पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी में शानदार वापसी करने में सफल रहे और मुंबई को अपना 42वां खिताब जीतने में मदद की। उन्होंने खिलाड़ियों के उबरने और तैयारी के लिए पर्याप्त समय के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से मैचों के बीच लंबे ब्रेक का अनुरोध किया था। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Shardul Thakur (@shardul_thakur)

इंडियन प्रीमियर लीग के हाल में संपन्न सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने नौ मैच में 9.75 की इकोनॉमी रेट से केवल पांच विकेट लिए। शार्दुल बीसीसीआई के ग्रेड सी के वार्षिक अनुबंध धारक हैं इसलिए उनके इलाज का खर्च बोर्ड द्वारा उठाया गया। जहां तक ​​उनकी वापसी का सवाल है तो इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का मानना ​​है कि ट्रेनिंग पर वापस आने में करीब तीन महीने लगेंगे। संभावना है कि वह आगामी घरेलू सत्र से पहले या ठीक उसी समय वापसी कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News