सिंधु, प्रणीत और सिक्की ने कोविड-19 ब्रेक के बाद अभ्यास शुरू किया

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 02:12 PM (IST)

 

नई दिल्ली: विश्व चैम्पियन पी.वी. सिधु, बी साई प्रणीत और एन सिक्की रेड्डी कोरोना वायरस के कारण चार महीने तक कोर्ट से दूर रहने के बाद शुक्रवार को हैदराबाद स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में कड़ी सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत अभ्यास के लिए पहुंचे। तेलंगाना सरकार से एक अगस्त को मंजूरी मिलने के बाद साइ ने ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले संभावित आठ खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रिय बैडमिंटन शिविर शुरू करने का फैसला किया।

राष्ट्रीय मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, ‘मैं इस लंबे ब्रेक के बाद अभ्यास के लिए अपने शीर्ष खिलाड़ियों को वापस देखकर बहुत खुश हूं। हम सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।' ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में जो आठ खिलाड़ी शामिल है उनमें लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल, पूर्व विश्व नंबर एक किदांबी श्रीकांत, महिला युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा और पुरुष युगल में चिराग शेट्टी एवं सत्विक साईराज की जोड़ी भी शामिल है। 

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु के पिता पी.वी. रमन्ना ने कहा, ‘सिंधु ने आज सुबह 6:30 से 8:30 तक अभ्यास किया। गोपी और पार्क भी मौजूद थे। वह इस सप्ताह इसी समय में हर रोज अभ्यास करेगी। शाम में वह सुचित्रा अकादमी में फिटनेस प्रशिक्षण करेंगी।' उन्होंने कहा, ‘वह घर में भी अभ्यास कर रही है इसलिए शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में है लेकिन अक्टूबर तक कोई टूर्नामेंट नहीं है इसलिए वह चीजों को आराम से ले रही है। वह कार्यभार को ज्यादा नहीं बढ़ा रही है। हमें सतर्क रहना है।' सिंधू के बाद प्रणीत और सिक्की ने 8.30 से 10.30 बजे तक अभ्यास किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News