सिराज ने अपनी गलती के कारण ओवर थ्रो के चार रन दिए, बाद में अंपायर से भिड़े

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने रांची में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज जीत की उम्मीदों को कायम रखा। इसी के साथ ही अब सीरीज जीत का फैसला अंतिम तीसरे वनडे मैच से होगा। लेकिन रांची में खेले गए दूसरे वनडे में मोहम्मद सिराज ने थ्रो फेंका जिस कारण चौका हो गया और इसके बाद सिराज इस मामले पर अंपायर से बहस करते हुए नजर आए। 

सिराज दूसरे वनडे में असाधारण नजर आए और उन्होंने तीन विकेट लिए जिससे रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम के बीच तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी को तोड़ना भी शामिल है। इससे दक्षिण अफ्रीका की रन बनाने की गति पर भी फर्क पड़ा। हालांकि मैच के 48वें ओवर के दौरान केशव महाराज को गेंद डाली और वह इसे हिट करने में नाकाम रहे और गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई। 

संजू सैमसन ने गेंद सिराज की और फेंकी और उन्होंने क्रीज के बाहर खड़े डेविड मिलर को रन आउट करने के प्रयास में गेंद को विकेट्स पर मारा। लेकिन गेंद स्टंप्स से चूक गई और बाउंड्री की ओर निकल गई। इस पर अंपायर ने दक्षिण अफ्रीका को ओवर थ्रो में चार रन दिए जिसके बाद सिराज इस मामले पर अंपायर के साथ बहस करते हुए नजर आए। 

गौर हो कि भारत ने श्रेयस अय्यर (113 नाबाद) के शतक और ईशान किशन (93) के अर्द्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को दूसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को सात विकेट से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 279 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने 45.5 ओवर में हासिल कर लिया। भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए अय्यर और किशन ने तीसरे विकेट के लिये 161 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। किशन ने इस साझेदारी में आक्रामक भूमिका निभाते हुए 84 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की बदौलत 93 रन बनाए। किशन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले शतक से चूक गये, लेकिन अय्यर ने इस प्रारूप में अपना दूसरा शतक जड़ते हुए 111 गेंदों पर 15 चौकों के साथ नाबाद 113 रन बनाये और चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News