मंधाना, झूलन ICC महिला वनडे खिलाडिय़ों की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 09:31 PM (IST)

दुबई : स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी ने आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी सूची में शीर्ष स्थान कायम रखा। मंधाना बल्लेबाजों की रैंकिंग में 797 अंक से जबकि गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में 730 अंक से पहले स्थान पर बरकरार हैं। भारत की वनडे कप्तान मिताली राज 713 अंक से अपने चौथे स्थान पर बनी हुई हैं जो शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में देश की एकमात्र अन्य क्रिकेटर हैं। गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे 688 अंक से पांचवें जबकि लेग स्पिनर पूनम यादव 656 अंक से 10वें स्थान पर हैं।

आल राउंडर सूची में भारत की दीप्ति शर्मा दक्षिण अफ्रीका की डी वान निकर्क के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिनके 388 अंक हैं। इंग्लैंड ने श्रीलंका पर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से जीत हासिल की जिससे टीम आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। उसके 15 मैचों में 18 अंक है जिससे उसने आठ टीमों की चैम्पियनशिप में अपना स्थान मजबूत कर लिया है।

टीमों को 2021 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में सीधे क्वालीफिकेशन का मौका मिलेगा। इसमें मेजबान न्यूजीलैंड और चार अन्य शीर्ष टीमें जगह बनाएंगी। आस्ट्रेलिया 12 मैचों के बाद ही क्वालीफाई करने के करीब है जो 22 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। भारत के 15 मैचों में 16 अंक से तीसरे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड के इतने ही मैचों में 14 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका 12 मैचों में 13 अंक से पांचवें स्थान पर बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News