दक्षिण अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती टी20 सीरीज

9/15/2021 6:24:36 PM

कोलंबो : सलामी बल्लेबाजों क्विंटन डी कॉक (59) और रीजा हेंड्रिक्स (56) के शानदार नाबाद अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां मंगलवार को श्रीलंका को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 10 विकेट से हरा कर उसे 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मेजबान श्रीलंका टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर महज 120 रन ही बना सका। जवाब में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाजों डी कॉक और हेंड्रिक्स की पहले विकेट के लिए 121 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत 14.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए मैच जीत लिया।

डी कॉक ने जहां सात चौकों की मदद से 46 गेंदों पर नाबाद 59, वहीं हेड्रिक्स ने पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 42 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए। डी कॉक को मैच विजयी पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच' के साथ पूरी सीरीज में 153 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज' पुरस्कार मिला। बल्लेबाजी से पहले दक्षिण अफ्रीका ने प्रभावशाली और किफायती गेंदबाजी की। लेफ्ट आर्म स्पिनर ब्योर्न फॉट्र्युन और तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने क्रमश: चार ओवर में 21 रन देकर दो और तीन ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। 

इसके अलावा केशव महाराज, एडन माकर्रम और वियान मल्डर ने एक-एक विकेट लिया। ड्वेन प्रेटोरियस और मल्डर को छोड़कर अन्य सभी गेंदबाज किफायती रहे। वहीं बल्लेबाजी में कुछ खास न कर पाने के बाद गेंदबाजी में भी श्रीलंका का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली, जबकि बल्लेबाजों में केवल सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा और निचले क्रम के बल्लेबाज चमिका करुणात्ने ही कुछ बेहतर दिखे। दोनों ने क्रमश: 33 गेंदों पर 39 और 19 गेंदों पर 24 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static