न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज का खुलासा, ऋषभ पंत का कैच छोड़ना WTC खिताब छोड़ने जैसा था

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 05:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने खुलासा किया कि साउथेम्प्टन के एजिस बाइल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के रिजर्व डे पर भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का आसान कैच छोड़ने के बाद उन्हें लगा कि उन्होंने डब्ल्यूटीसी का खिताब छोड़ दिया है। दूसरी इनिंग में खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कारण भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

ऋषभ पंत पांच रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जब उन्होंने पहले सत्र में काइल जैमीसन की गेंद पर कैच दिया लेकिन दूसरी स्लिप पर खड़े टिम साउथी ने कैच छोड़ दिया। भारत के उस समय 82 रन पर 4 आउट थे। साउथी से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने पंत को जीवनदान देकर डब्ल्यूटीसी खिताब छोड़ दिया है? इस पर उन्होंने कहा, ‘जिस प्रकार का पंत का बल्लेबाजी करने का स्टाइल है, अगर मैं यह कहूंगा कि कैच छोड़कर मेरे दिमाग में कुछ नहीं आया तो मैं झूठ बोल रहा होऊंगा। 

उन्होंने कहा कि वह 5-6 ओवर के अंतराल में खेल को आपसे दूर ले जा सकता है। मेरे दिमाग में कई सारी बातें चल रही थीं। लेकिन उन चीजों पर मुझे काबू करना पड़ा क्योंकि अगले ओवर में गेंदबाजी भी करनी थी। जब पंत आउट हुए तो मैंने राहत की सांस ली। साउथी ने कहा, "यह एक भयानक एहसास था। शायद एक क्रिकेटर के लिए सबसे बुरा अहसास जब आप एक कैच छोड़ते हैं, तो आपको लगता है कि आप अपने साथियों को निराश कर रहे हैं।" 

भारत अपनी दूसरी पारी में 170 रन पर आउट हो गया था और न्यूजीलैंड ने खेल के अंतिम घंटों में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उद्घाटन डब्ल्यूटीसी का खिताब अपने नाम किया। यह पूछे जाने पर कि क्या साउथी ने अगस्त 2019 में डब्ल्यूटीसी शुरू होने पर सोचा था कि न्यूजीलैंड वास्तव में विजेता हो सकता है? इसके जवाब में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, “नहीं, 2 साल पहले हम श्रीलंका से अपना पहला टेस्ट हार गए थे, लेकिन किसी भी विश्व घटना की तरह आप उम्मीद करते हैं। हमने कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेला और आखिरी 2 में जाने में कामयाब रहे और साथ ही साथ थोड़ा सा भाग्य का साथ भी मिला।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News