श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराकर श्रृंखला बराबर की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 11:44 AM (IST)

ब्रिजटाउनः कुशल परेरा की जांबाज पारी और दिलरूवान परेरा के साथ उनकी 63 रन की अटूट साझेदारी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई। श्रीलंका के सामने 144 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 81 रन से की लेकिन इसी स्कोर पर कुशल मेंडिस (25) का विकेट गंवा दिया। 

कुशल परेरा ने छाती में दर्द के बावजूद क्रीज पर कदम रखा और नाबाद 28 रन बनाये जबकि दिलरूवान ने नाबाद 23 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका केनसिंगटन ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर जीत दर्ज करने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गयी। कुशल परेरा एक दिन पहले विज्ञापन बोर्ड से टकराने के कारण घायल हो गए थे और लग रहा था कि वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे लेकिन टीम जब संकट में थी तब उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया। दिलरूवान ने वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर पर विजयी चौका लगाया।           

होल्डर ने ही दिन के पहले ओवर में कुशल मेंडिस को पगबाधा आउट किया था। कैरेबियाई कप्तान ने इस तरह से 41 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 19 रन देकर चार विकेट लिये थे जबकि 74 रन की पारी भी खेली थी। श्रीलंका की जीत के बावजूद होल्डर को इस शानदार प्रदर्शन के लिये मैन आफ द मैच चुना गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News