बांगलादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, संन्यास से लौटे हसरंगा को मिली जगह

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:19 PM (IST)

कोलम्बो : पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को श्रीलंका ने बांगलादेश के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में वापस बुलाया है। श्रीलंका की टीम में वानिंदु हसरंगा को शुक्रवार से बांगलादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा की भी टीम में वापसी हुई है और अनकैप्ड ऑफस्पिनर निशान पाइरिस को टीम में जगह मिली है। 

उल्लेखनीय है कि हसरंगा ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अगस्त 2023 में टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी। अब तक चार टेस्ट मैचों में उनके नाम 100.75 की औसत से चार विकेट हैं। उन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांगलादेश के खिलाफ टेस्ट खेला था। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला तीन अप्रैल को समाप्त होगी। इस कारण हसरंगा आईपीएल मेें सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

श्रीलंकाई तेजगेंदबाज लाहिरू ने एक साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है। जहां तक पेइरिस ने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में 24 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 37 मैचों में 24.79 की औसत से 153 विकेट लिए हैं। पहला टेस्ट शुक्रवार से सिलहट में शुरू होगा। 

बांगलादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका टीम 

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), कामिंडु मेंडिस, लाहिरू उदारा, वानिंदु हसरंगा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, निशान पेइरिस, कासुन राजिथा, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और चमिका गुणशेखरा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News