SL v ENG : इंग्लैंड के स्पिनरों के आगे ढेर हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज, 126 रन पर हुई ऑलाउट

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 04:11 PM (IST)

गॉल : इंग्लैंड के स्पिनरों जैक लीच और डॉम बेस ने सोमवार की सुबह यहां तीन-तीन विकेट लेकर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने सुबह अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 339 रन से आगे बढ़ायी लेकिन वह इस स्कोर में केवल पांच रन जोड़कर 344 रन पर आउट हो गया। इस तरह से पहली पारी में 381 रन बनाने वाले श्रीलंका को 37 रन की बढ़त मिली। श्रीलंका इसका फायदा नहीं उठा पाया और शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से वह चौथे दिन लंच तक छह विकेट पर 67 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। उसकी कुल बढ़त 104 रन की हो गई है।

इंग्लैंड के स्पिनर पहली पारी में विकेट नहीं ले पाये थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने पिच से मिल रहे टर्न और उछाल का पूरा फायदा उठाया। इंग्लैंड ने चार ओवर बाद ही स्पिन आक्रमण लगा दिया था।लीच ने कुसाल परेरा (14) को आउट करके पहला विकेट लिया जबकि बेस ने ओशादा फर्नांडो (तीन) को पवेलियन भेजा। लाहिरू तिरिमाने ने 13 रन बनाने के बाद लीच की गेंद शार्ट लेग पर खड़े जॉक क्राउले के पास पहुंचाई। पहली पारी में शतक जड़ने वाले एंजेलो मैथ्यूज (पांच) बेस की गेंद स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हुए।

कार्यवाहक कप्तान दिनेश चंदीमल (नौ) ने लीच पर चौका जड़ने के बाद अगली गेंद पर भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच दिया। पहली पारी में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर 92 रन बनाने वाले निरोशन डिकवेला आउट होने वाले अगले बल्लेबाज थे। उन्होंने सात रन बनाये और बेस की गेंद पर कवर में डेनियल लॉरेन्स को आसान कैच दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News