स्टार फुटबॉलर रोबिन्हो बलात्कार का दोषी करार, 9 साल जेल की सजा

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी फारवर्ड रोबिन्हो को ब्राजील में बलात्कार के लिए नौ साल की जेल की सजा काटनी होगी, अदालत ने फैसला सुनाया। 2017 में रोबिन्हो को 2013 में 22 वर्षीय अल्बानियाई महिला के समूह यौन उत्पीड़न में इटली में नौ साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जब वह एसी मिलान के लिए खेलते थे। लेकिन उस समय वह पहले ही अपनी मातृभूमि ब्राज़ील की यात्रा कर चुका था, जो अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करता है। परिणामस्वरूप, इटली ने उसे उसके गृह राष्ट्र में कारावास की मांग की। 

रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील की एक अदालत ने इटली के अनुरोध के बाद अब फैसला सुनाया है कि उसे ब्राजील में जेल की सजा काटनी होगी, ब्राजील के सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस के न्यायाधीशों ने रोबिन्हो की सजा को मान्य करने के लिए 9-2 से मतदान किया। सुपीरियर ट्रिब्यूनल ऑफ जस्टिस (एसटीजे) मामले में डाले गए 10 वोटों में से आठ रोबिन्हो की गिरफ्तारी और घरेलू धरती पर सजा काटने के पक्ष में थे। 

रोबिन्हो के वकील जोस एडुआर्डो एल्कमिन ने अदालत में कहा कि उनका मुवक्किल राष्ट्रीय संप्रभुता के आधार पर ब्राजील में पुनर्विचार चाहता है, जो देश के सर्वोच्च न्यायालय में संभावित अपील का संकेत देता है। पूर्व ब्राजीलियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिनके पास 100 राष्ट्रीय कैप हैं, ने रियल मैड्रिड के साथ अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान दो ला लीगा चैंपियनशिप जीतीं। बाद में सितंबर 2008 में स्थानांतरण की समय सीमा के दिन £32.5 मिलियन के तत्कालीन ब्रिटिश रिकॉर्ड शुल्क पर उनका स्थानांतरण मैनचेस्टर सिटी में हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News