सुल्तान आफ जोहोर कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में बनाई जगह

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 06:10 PM (IST)

जोहोर बाहरू (मलेशिया) : भारत की जूनियर पुरुष हाकी टीम ने बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर नौवें सुल्तान आफ जोहोर कप के फाइनल में जगह बनाई। भारत की ओर से शिलानंद लाकड़ा (26वें और 29वें मिनट) ने दो जबकि दिलप्रीत सिंह (44वें मिनट), गुरसाहिबजीत सिंह (48वें मिनट) और मनदीप मोर (50वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा।

भारत को ऑस्ट्रेलिया की गलती से पहले ही मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन रोबर्ट मैकलिनान ने तेजी दिखाते हुए गुरसाहिबजीत को सही कोण हासिल नहीं करने दिया और फिर गेंद को बाहर कर दिया। इसके बाद पूरे क्वार्टर में अधिकांश समय मिडफील्ड में खेल देखने को मिला। आस्ट्रेलिया को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। भारत ने दूसरे क्वार्टर में गोलकीपर प्रशांत चौहान को मैदान पर उतारा।

ऑस्ट्रेलिया ने इस बीच अच्छा मूव बनाया और माइकल फ्रांसिस के शाट को सैम मैककुलो ने गोल की तरफ घुमाया लेकिन चौहान ने इस हमले को नाकाम कर दिया। भारत को दूसरे क्वार्टर में अपना पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गुरसाहिबजीत से गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। भारत ने इसके बाद लाकड़ा के गोल की बदौलत बढ़त बनाई। दिलप्रीत के शानदार पास से आस्ट्रेलिया डिफेंस छिटक गया जिसका फायदा उठाते हुए लाकड़ा ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया।

दूसरे क्वार्टर के अंत में चौहान ने आस्ट्रेलिया के एक और प्रयास को नाकाम किया। दिलप्रीत और लाकड़ा की जोड़ी ने इसके बाद एक बार फिर शानदार मूव बनाया और लाकड़ा ने एक और गोल दागते हुए भारत को मध्यांतर से पहले 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत ने दो गोल की बढ़त के बाद अंतिम दो क्वार्टर में दबाव बनाए रखा और तीन और गोल दागे। आस्ट्रेलिया ने भी इस दौरान एक गोल किया। भारत अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News