भारत के अगले कप्तान के रूप में इस खिलाड़ी को देख रहे दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने 15 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान के पद से हट गए। उनके इस फैसले के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारत के नए कप्तान के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम सुझाया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 में कप्तान के रूप में अपने पहले कार्यकाल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा काम किया और टीम को प्लेऑफ में ले गए। इस 24 वर्षीय खिलाड़ी को पहले ही काफी प्रशंसा मिल चुकी है और वह एक कप्तान के रूप में नजर आ रहा है। 

गावस्कर ने कहा कि यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं अभी भी रुका हुआ हूं, मैं ऋषभ पंत को भारत के अगले कप्तान के रूप में देखूंगा। एक ही वजह से जैसे रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी दी गई थी, जब रिकी पोंटिंग ने पद छोड़ा था उसके बाद उनकी बल्लेबाजी में आए बदलाव को देखिए। अचानक कप्तान होने की जिम्मेदारी ने उन्हें 30, 40 और 50 के उन खूबसूरत कैमियो को सैकड़ों, 150 और 200 के दशक में बदल दिया। 

गावस्कर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि पंत को दी गई जिम्मेदारी की भावना से उन्हें न्यूलैंड्स में बनाए गए शानदार शतक के कई और रन बनाने में मदद मिलेगी। गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का एक और उदाहरण दिया जिन्होंने 21 साल की छोटी उम्र में भारत के लिए कप्तानी संभाली थी और फायदा भी दिया। उन्होंने कहा कि हां, मैं ऐसा कह रहा हूं। नारी कांट्रेक्टर के घायल होने पर विपरीत परिस्थितियों में 21 साल की उम्र में टाइगर पटौदी कप्तान थे। देखिए उसके बाद उन्होंने क्या किया। मुझे लगता है कि हमने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के साथ जो देखा है, मुझे विश्वास है कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने और इसे देखने के लिए एक बहुत ही रोमांचक टीम बनाने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News