क्रिकेटर नहीं, ये युवा बैडमिंटन खिलाड़ी है सुनील गावस्कर का नया हीरो; किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली : सितारों से प्रभावित लक्ष्य सेन को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ जब दिग्गज सुनील गावस्कर उनसे और युवाओं से मिलने बेंगलुरू में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी (पीपीबीए) पहुंचे। 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के सदस्य 73 वर्षीय गावस्कर ने गुरुवार को शहर की नियमित यात्रा के दौरान अकादमी का दौरा किया। 

सह-संस्थापक, निदेशक और प्रमुख पीपीबीए के कोच विमल कुमार ने बताया, 'उन्होंने बेंगलुरु में एक बैठक की और अकादमी के युवा महत्वाकांक्षी बच्चों से मिलने का फैसला किया। बैडमिंटन और क्रिकेट उनके दो पसंदीदा खेल हैं। वह यहां हमारे साथ लगभग एक घंटे तक रहे। 

गावस्कर ने बाद में इंस्टाग्राम पर लक्ष्य सेन के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और इसे कैप्शन दिया, 'एक और एकमात्र प्रकाश पादुकोण के बाद मेरे नए बैडमिंटन हीरो लक्ष्य सेन।' दिग्गज क्रिकेटर ने वर्षों से क्रिकेट कमेंट्री करते हुए कई बार पादुकोण की सराहना करते हुए कहा कि वह भारत के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। सेन जो 2022 में भारत के सबसे विपुल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। 

सेन ने कहा, 'इतनी बड़ी हस्तियों से इस तरह की बातें सुनना अच्छा लगता है। अल्मोड़ा के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों और इंडिया ओपन सुपर 500 में स्वर्ण पदक जीता था। वह ऐतिहासिक थॉमस कप भी जीत चुके हैं। उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में रजत भी जीता और 2021 विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदक के विजेता भी हैं। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, 'गावस्कर सर ने थॉमस कप जीत के बारे में बात की। मैंने उनके बारे में अपने माता-पिता और सभी सीनियर्स से बहुत कुछ सुना है। साथ ही जब मैंने फिल्म '83' देखी, तो मुझे पता चला कि उस शानदार जीत के पीछे क्या था।' 'मैं अब इससे संबंधित हो सकता हूं, अनिवार्य रूप से थॉमस कप जीतने के बाद क्योंकि तब वे अंडरडॉग थे और थॉमस कप में यह हम थे।' 

भारत ने पिछले साल मई में बैंकॉक में फाइनल में इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना पहला थॉमस कप जीता था। यह पूछे जाने पर कि गावस्कर ने नए शटलरों के साथ क्या चर्चा की, सेन ने कहा, 'उन्होंने युवाओं को कुछ टिप्स भी दिए, जिसमें उनसे यह विश्लेषण करने के लिए कहा गया कि प्रशिक्षण से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए एक दिन में क्या सही रहा। 

गावस्कर का बैडमिंटन के प्रति प्रेम जगजाहिर है। वह मुंबई मास्टर्स के सह-मालिक थे, एक फ्रेंचाइजी जिसने उद्घाटन इंडियन बैडमिंटन लीग (IBL) के अंतिम-चार में जगह बनाई। जब भी पूर्व क्रिकेटर मुंबई में होते हैं और अपने व्यस्त कमेंट्री शेड्यूल से समय निकाल पाते हैं तो वह बैडमिंटन खेलना नहीं भूलते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News